एसएचओ श्री बलविंदर सिंह ने गांव निवासियों को व वॉलिंटियर्स को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी ।
January 6th, 2020 | Post by :- | 119 Views
अम्बाला ( अशोक शर्मा )  ।       जनवरी को पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में एनएसएस शिविर के छठे दिन के प्रथम चरण में प्राथमिक चिकित्सा के गुर डीटीओ श्री नरेंद्र शर्मा ने सिखाए। जिसमें उन्होंने हृदय गति रुक जाने पर व श्वास क्रिया रुकने पर किस तरह से रोगी की मदद की जाती है व घायल अवस्था में पटियाँ किस तरह बांधी जाती हैं सिखाई । इस दौरान एनएसएस ऑफिसर संगीता मक्कड़ ,अध्यापक राहुल मौजूद रहे वालंटियर ने डीटीओ सर का हार्दिक धन्यवाद दिया ।
दूसरे चरण में वॉलिंटियर्स गांव मोखा माजरा में गए जहां पर एसएचओ श्री बलविंदर सिंह ने गांव निवासियों को व वॉलिंटियर्स को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी और उन्हें समझाया कि किस प्रकार से हम अपना लाइसेंस बनवा सकते हैं। उन्होंने गलत गाड़ी चलाने पर चालान काटने की प्रक्रिया को भी समझाया और निवासियों से निवेदन किया कि वह हमेशा हेलमेट पहनकर टू व्हीलर चलाएं व सीट बेल्ट लगा कर कार इत्यादि चलाएं ।
प्रधानाचार्या श्रीमती नीरु शर्मा ने एस एच ओ सर का धन्यवाद दिया। और वॉलिंटियर्स और ग्राम निवासियों को ट्रैफिक रूल्स की पालना करने का निवेदन किया ।
स्कूल के प्रधान श्री धर्मपाल जैन ,उपप्रधान प्रोफेसर अशोक जैन ,मैनेजर अशोक जैन ,सचिव श्री अशोक जैन ,कैशियर श्री हर्ष जैन सह सचिव श्री वरुण जैन ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से वॉलिंटियर्स में यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता पैदा होती है और वे इन्हें पालन करने के लिए सदा तत्पर रहते हैं उन्होंने इस तरह के कार्यक्रम आयोजन करवाने के लिए एनएसएस ऑफिसर की प्रशंसा की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।