हरियाणा में बाढ़ और सूखे से निपटने की तैयारी, 212 नई योजनाओं को दी मंजूरी
January 5th, 2020 | Post by :- | 101 Views

विजय भारद्वाज  : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज हरियाणा राज्य सूखा राहत एवं बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की 51वीं बैठक में 201 करोड़ रुपये की लागत की 212 नई योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई। इन योजनाओं में अधिकांशत: आबादी के संरक्षण, कृषि भूमि की सुरक्षा, बाढ़ मशीनरी की खरीद, पुलों की मरम्मत और पुलों का पुन: निर्माण की योजनाएं शामिल हैं।
बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी उपायुक्तों और सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंताओं (एसई) को 30 जून 2020 तक सभी लघु अवधि योजनाओं को पूरा करने के लक्ष्य के साथ इन योजनाओं के त्वरित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए कि योजनाओं को क्रियान्वित करने से पूर्व निर्माण स्थलों का मौके पर जाकर स्वयं निरीक्षण करें।

बैठक में मुख्य सचिव केशनी आनंद, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देंवंद, सिंह, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह, वन एवं वन्यजीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अलोक निगम, बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी. सी. गुप्ता, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी। वी। एस। एन। प्रसाद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।