पुराने स्वरूप में संवारेगे गिरिराज तलहटी के सभी कुंडों को श्रीकांत शर्मा
January 5th, 2020 | Post by :- | 136 Views

मथुरा (राजकुमार गुप्ता)    ।      पुराने स्वरूप में संवारेंगे गिरिराज तलहटी के सभी कुंड: पं. श्रीकांत शर्मा  गुलाल कुंड, हरि जी कुंड, नया कुंड व सुरभि कुंड का निरीक्षण  अधिकारियों को सभी काम समय से पूरे करने के दिये निर्देश गिरिराज जी महाराज की तलहटी में स्थित कुंडों के जीर्णोद्धार कार्यों का दौरा किया। सरकार मथुरा-वृंदावन के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित है। तलहटी के सभी कुंडों को उनके पुराने स्वरूप में वापस लाया जाएगा। अधिकारियों को सभी काम समय से पूरा करने के निर्देश दिए। गुलाल कुंड में कुंड की साफ सफाई और ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा प्रस्तावित जीर्णोद्धार कार्यों के बारे में जानकारी ली। पास स्थित श्मशान घाट को ठीक कराने के साथ ही सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाए जाने के निर्देश दिए। महाप्रभु जी की बैठक स्थल पर भी प्रस्तावित कार्यों को भी शीघ्र शुरू कराने को कहा। इसके बाद हरि जी कुंड, नया कुंड व सुरभि कुंड का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि तलहटी के सभी कुंडों में पानी की उपलब्धता के लिए जरूरी कार्य तय समय पर पूरे कर लिए जाएं। जिससे सभी कुंडों में पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सके। छोटी परिक्रमा मार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर कंकड़ और बजरी को हटवाकर मिट्टी डलवाने तथा विशेष सफाई अभियान चलाकर साफ-सफाई की व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिये।

परिक्रमा मार्ग को पॉलिथीन मुक्त बनाये जाने के लिए प्रशासन के स्तर से लोगों में जागरूकता बढ़ाने और अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। गोवर्धन के विकास केेेे लिए  उत्तर प्रदेश केेेेेे कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।