किलोमीटर स्कीम पर सी.एम. के बयान से भड़की यूनियन, आर-पार की लड़ाई का किया ऐलान
January 5th, 2020 | Post by :- | 101 Views

सिवानी मंडी (सतीश खतरी) रोडवेज की किलोमीटर स्कीम को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दिए बयान को लेकर कर्मचारी यूनियन ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री खट्टर ने एक दिन पहले साफ किया था कि किसी भी सूरत में किलोमीटर स्कीम खत्म नहीं की जाएगी।

इस बारे में कर्मचारियों से बातचीत कर रास्ता निकाला जाएगा। रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र धनखड़, दलबीर किरमारा, इंद्र बधाना और अनूप सहरावत ने कहा कि किलोमीटर स्कीम किसी भी सूरत में जनहित में नहीं है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि 510 गाडिय़ों के बारे में जो टैंडर आमंत्रित किए गए थे उनमें विजीलैंस जांच में भारी घोटाला पाया गया था।

घोटाले में शामिल किसी भी पक्ष पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, बल्कि दूसरे चरण की 190 बसों को सड़कों पर उतारने का काम कर रही है, जिसका रोडवेज कर्मचारियों द्वारा विरोध किया जा रहा है। आंदोलन की कड़ी में तालमेल कमेटी गठबंधन सरकार में शामिल राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को रविवार को 12 बजे उनके सिरसा निवास स्थान पर ज्ञापन देकर किलोमीटर स्कीम को रद्द करवाने की मांग करेगी और इसके साथ इस मुद्दे पर उनको अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।