राज्यस्तरीय रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता, गरियाबंद को ५८-१६ से हराकर कोरबा ने जीता खिताब
January 4th, 2020 | Post by :- | 52 Views

अरुण पाण्डेय् ।

सुकमा में आयोजित राज्यस्तरीय रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता में शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में कोरबा ने एकतरफा मुकाबले में कोरबा ने गरियाबंद को ५८-१६ अंकों से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया। इस एकतरफा मुकाबले में कोरबा के कप्तान रविन्द्र यादव और राकेश कंवर ने रेड के दौरान जहां लगातार अंक हासिल कर लगातार बढ़त दिलाई वहीं इस टीम के मनोज पटेल ने भी अपने पाले में आने वाले खिलाड़ियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अच्छे तालमेल के साथ खेलने वाली कोरबा की टीम ने गरियाबंद की टीम को पांच बार ऑल आउट कर मुकाबले को पूरी तरह एक तरफा कर दिया।
कोरबा के कप्तान रविन्द्र यादव को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता। गरियाबंद के चंद्रबाबू यादव ने बेस्ट रेडर और कोरबा के ही मनोज पटेल ने प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ कैचर का खिताब अपने नाम किया।
    ठंडी हवाओं और रिमझिम फुहारों के बीच देर शाम तक जमे रहे दर्शक
शुक्रवार को सुकमा में मौसम बादलों से ढंका हुआ दिखा, वहीं फाईनल मैच शुरु होने के साथ ही रिमझिम फुहारें भी बरसने लगीं। ठंडी हवाएं और रिमझिम फुहारें भी सुकमा के दर्शकों का जोश कम न कर सकीं और दर्शकों ने अंत तक फाईनल मैच का आनंद उठाया।
इसे और भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा: कलेक्टर
सुकमा में इस रात्रिकालीन राज्यस्तरीय कबड्डी के सफल आयोजन तथा खिलाड़ियों द्वारा किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त की, वहीं इसके सतत आयोजन की मांग को भी स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि सुकमा में दुरस्थ क्षेत्रों से पहुंचे खिलाड़ियों ने अपने खेल के शानदार प्रदर्शन से सुकमावासियों को स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा देखने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि अब यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष १ से ३ जनवरी तक आयोजित की जाएगी तथा इसमें अन्य दूसरे जिले के खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जो इस प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए इसके साथ ही दूसरे खेलों का आयोजन भी किया जाएगा।
सीआरपीएफ के डीआईजी श्री जुगान सिंह, कमांडेंट श्री मनोज सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी ने भी रात्रिकालीन राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के सफल आयोजन तथा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।