मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का द्वित्तीय चरण 6 जनवरी से : बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करने का लक्ष्य
January 4th, 2020 | Post by :- | 95 Views

अरुण पाण्डेय् । नारायणपुर, 4 जनवरी 2020

मिशन इंद्रधनुष विशेष टीकाकरण अभियान का द्वित्तीय चरण 6 जनवरी से 16 जनवरी तक संचालित होगा। इस दौरान शून्य से 02 वर्ष आयु तक के 20 बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें टीकाकरण से छूटे 20 बच्चों व 14 गर्भवती महिलाओं को विषेष अभियान संचालित कर  टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
टीकाकरण कार्यकम का उद्देष्य शिशुआंे एवं गर्भवती माताओं में होने वाली 11 जानलेवा बीमारियों, पोलियो, टी.बी. हेपेटाइटिस-बी, काली खांसी, गलघोंटू, टिटेनस, दस्त रोग, निमोनिया, खसरा-रूबेला जैसी गंभीर बीमारियों से बचाव करना तथा षिषु एवं बाल्य मृत्यु दर में आशातीत कमी लाना है। जिला कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने द्वित्तीय चरण 6 जनवरी से 16 जनवरी में भी मिषन इंद्रधनुष अभियान का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील आम नागरिकों से की है। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से सभी तैयारियां समयपूर्व सुनिष्चित करने सहित निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिषत पूर्ण के निर्देष दिये हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।