प्रदेश को नई ऊंचाईयों की ओर लेकर जा रही है गठबंधन सरकार – उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
January 4th, 2020 | Post by :- | 109 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।     प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के पिछले करीब 66 दिनों के सफर में प्रदेश प्रगति के पथ पर चल रहा है और जनता में सरकार के प्रति उत्साह है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार मजबूती के साथ हरियाणा को नई ऊंचाईयों की ओर लेकर जा रही है जिसमें युवाओं की शिक्षा, रोजगार समेत प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर कार्य किए जा रहे है। वे शनिवार को जिला बार एसोसिएशन के निमंत्रण पर भिवानी पहुंचे थे। इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कोर्ट परिसर के दो नव निर्मित मुख्य द्वार का उद्घाटन भी किया।

वहीं इस दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को हरियाणा सरकार की हुई कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा की सभी जिला अदालतों में हिंदी में कामकाज पर कैबिनेट मुहर लगा दी है जिससे इन कोर्ट की कार्रवाई हिंदी में होगी। वहीं पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में प्रदेश से संबंधित तमाम मामलों में हिंदी के लिए प्रदेश के राज्यपाल महामहिम राष्ट्रपति से अनुमति ले, इसके लिए राज्यपाल से आग्रह किया गया है। उन्होंने ये भी बताया कि सौभाग्य की बात है कि ये वादा जननायक जनता पार्टी के जन सेवा पत्र का हिस्सा था।

बुढ़ापा पेंशन वृद्धि के सवाल पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार बुजुर्गों के सम्मान में कभी कोई कमी नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि यह तो शुरुआत है, गठबंधन सरकार ने इतने कम समय में 250 रूपए की वृद्धि की है और अभी सरकार का पूरा कार्यकाल बाकि है। उन्होंने ये भी बताया कि बुढ़ापा पेंशन वृद्धि के कारण प्रदेश के खजाने पर करोड़ों रूपए का बोझ पड़ा है लेकिन इसके बावजूद गठबंधन सरकार ने ये सराहनीय कदम बुजुर्गों के सम्मान में उठाया है। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि प्रदेश के राजस्व को बढ़ाकर बुढ़ापा पेंशन में और वृद्धि की जाएगी।

प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने के सवाल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि गठबंधन सरकार युवाओं के सुरक्षित भविष्य करने को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने बताया कि युवाओं के रोजगार के विषय से जुड़ा यह महत्वपूर्ण बिल ड्राफ्ट हो चुका है और सरकार उद्योगपतियों से इस पर चर्चा कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बिल को लागू करने के लिए उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए इनकी जो भी समस्याएं आ रही है उन्हें दूर करके प्रदेश के आगामी बजट सत्र से पहले लाया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।