विश्रामपुरी , ओडिशा से बैलगाड़ी में ला रहा धान पकड़ाया, छत्तीसगढ़ में इस वर्ष धान खरीदी में सरकारी दर में बढ़ोत्तरी से ओडिशा से लगातार धान की तस्करी की कोशिशें हो रही हैं
January 4th, 2020 | Post by :- | 177 Views

छत्तीसगढ़–दोपहिया वाहनों की सघन चेकिंग के चलते अब तस्कर धान की तस्करी के लिए बैल गाडिय़ों का सहारा ले रहे हैं। ऐसे ही मामले में बीती रात बैलगाड़ी से ले जा रहे धान को ओडिशा सीमा पर जब्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ में इस वर्ष धान खरीदी में सरकारी दर में बढ़ोत्तरी से ओडिशा से लगातार धान की तस्करी की कोशिशें हो रही हैं। जिसके चलते पूर्व में भी ट्रक, पिकअप एवं ट्रैक्टर में ओडिशा का धान जब्त किया गया है तथा वाहनों को भी जब्त किया गया है।

प्रशासन द्वारा जगह-जगह बैरियर लगाए गए हैं तथा दिन रात प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी ओडिशा का धान छत्तीसगढ़ में ना पहुंचे इसके लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। बीती रात 11 बजे बड़ेराजपुर ब्लॉक के पुलिस चौकी बांसकोट के अंतर्गत ग्राम तितरवंड में बैलगाड़ी से ला रहा धान जब्त किया गया है। धान ओडिशा के ग्राम किबेकोंगा से सीमा पर लगे छत्तीसगढ़ के ग्राम तितरवंड की ओर ले जाया जा रहा था। उक्त धान को धान खरीदी केंद्र गम्हरी या बांसकोट में खपाये जाने की संभावना थी। गश्त के दौरान बांसकोट पुलिस एवं तहसीलदार बड़ेराजपुर द्वारा चेकिंग करने पर पाया गया कि बैलगाड़ी में धान भरा हुआ था जिसे छत्तीसगढ़ खपाने लाया जा रहा था। तहसीलदार एचआर नायक एवं चौकी प्रभारी बांसकोट विश्वंभर पांडे के द्वारा  उक्त बैलगाड़ी एवं धान को जब्त कर कार्रवाईकी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।