बिलासपुर के बाद अब जगदलपुर निगम में भी कांग्रेस ने लहराया परचम, सफिरा साहू ने भाजपा की दीप्ति पांडेय को किया पीछे
January 4th, 2020 | Post by :- | 188 Views

जगदलपुर@नरेश जैन– नगर निगम में आखिर कांग्रेस का कब्जा हो गया. कांग्रेस की सफिरा साहू का महापौर के तौर पर चयन हो गया. सफिरा के पक्ष में 28 वोट और भाजपा की दीप्ति पांडेय के पक्ष में 19 वोट पड़े. मतदान की प्रक्रिया में कांग्रेस का एक वोट रद्द हो गया.

बता दें कि महापौर पद के लिए कांग्रेस की ओर से कविता साहू व सफिरा साहू और भाजपा की ओर से दीप्ति पांडेय ने नामांकन दाखिल किया था. मतदान के पहले कविता साहू ने अपना नाम वापस ले लिया, इसके साथ सफिरा साहू और दीप्ति पांडेय के बीच सीधा मुकाबला था, जिसमें सफिरा ने बाजी मारी.

बता दें कि जगदलपुर में वार्डों की संख्या 48 है. नगरीय निकाय चुनाव में 28 वार्डों में कांग्रेस और 19 वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. एक वार्ड निर्दलीय पार्षद के नाम है. इस तरह से महापौर बनने के लिए 25 पार्षदों के समर्थन की जरूरत थी. इसमें कांग्रेस को अपने पार्षदों के साथ एक निर्दलीय का भी समर्थन मिला.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।