जिला मंडी में बरसात से हुए नुकसान की होगी समीक्षा:ऋग्वेद ठाकुर
August 27th, 2019 | Post by :- | 144 Views

मंडी,(लोकहित एक्सप्रेस): जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की त्रैमासिक बैठक आज उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गयी । बैठक की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि बरसात मौसम के दौरान अब तक जिला में जान-माल का अधिक नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने जिला में बरसात के दौरान विभिन्न विभागों की योजनाओं को हुए नुकसान की भी समीक्षा की तथा अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर इन योजनाओं को पुनः बहाल करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बरसात में जो सड़क मार्ग अवरूð हो गए थे उनमें से अधिकतर मार्ग पुनः बहाल कर दिए गए तथा शेष कार्य युद्व स्तर पर किया जा रहा है।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़कों की मुरम्मत का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करें ताकि ग्रामीणों को किसी प्रकार की यातायात सम्बन्धि असुविधा न हो।

गत दिनों ब्यास नदी में आई बाढ़ की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस दिशा में और अधिक कारगर कदम उठाए जायेंगे। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग की आपदा प्रबंधन योजनाएं तैयार करें ।

उन्होंने बताया कि जब भी मौसम विभाग येलो, औंरज व रैड चेतावनी जारी करता है तो सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कार्य स्थल पर रहें ।

बैठक में जिला परिषद की अध्यक्षा सरला ठाकुर, जिला परिषद सदस्य, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, पुलिस उप अधीक्षक कर्ण गुलेरिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।