8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग ल्रेंगे बिजली कर्मचारी
January 3rd, 2020 | Post by :- | 359 Views

गुरुग्राम , लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी)।  आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गुरुग्राम में सभी सबडिविजनो पर गेट मीटिंग की गई । गेट मीटिंग का उद्देश्य 8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को कामयाब बनाने के विषय में था। सभी सब डिवीजनो पर कर्मचारियों ने गेट मीटिंग में बढ़ चढ़कर भाग लिया  और आगामी हड़ताल को कामयाब बनाने के लिए तैयारियां की ।केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर 8 जनवरी 2020 को एक दिवसीय हड़ताल होने जा रही है।

मीटिंग को संबोधित करते हुए गुरुग्राम यूनिट प्रधान सुशील शर्मा ने कहा कि इस हड़ताल में बिजली के कर्मचारी बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। पूरे गुड़गांव शहर में आज सभी सबडिविजनों पर कर्मचारियों ने गेट मीटिंग की और कर्मचारियों की मांगों को पूरा न करने के कारण जमकर नारेबाजी की। सभी कर्मचारियों ने एक सुर में हड़ताल को कामयाब बनाने के बारे में कहा। कर्मचारियों के कई ज्वलंत मुद्दे आज भी ज्यों के त्यों खड़े हैं। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समान काम समान वेतन के निर्णय को भी आज तक बिजली विभाग में लागू नहीं किया गया है। बहुत सारे कर्मचारियों को काम करते हुए 10 से 12 साल हो गए। परंतु उनके भविष्य को देखते हुए कोई भी रेगुलर पॉलिसी नहीं बनाई गई है। कर्मचारी बहुत लंबे समय से रेगुलर पॉलिसी बनाने , समान काम समान वेतन लागू करवाने और पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करवाने के लिए आंदोलनरत हैं । इन सभी मुद्दों को लेकर 8 जनवरी 2020 को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बिजली के कर्मचारी बढ़-चढ़कर भाग लेंगे।अलग-अलग सबडिवीजनो में हुई गेट मीटिंग में मुख्य रूप से कर्मचारी नेता पवन चौधरी, जितेंद्र दीक्षित, गुरु दर्शन, अमरजीत, जाखड़ ,अरविंद ,आनंद, अजीत हुड्डा व अन्य कर्मचारी नेताओं ने कर्मचारियों को संबोधित किया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।