SHO लखवीर सिंह ने धर दबोचा कोर्ट से फरार कैदी ।।
January 2nd, 2020 | Post by :- | 1341 Views

 

  • नालागढ़कोर्ट से चकमा देकर भाग निकला था कैदी  ।
  • हिमाचल प्रदेश पुलिस की हो रही  थी किरकिरी ।।
  • गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई
  • SHO लखवीर सिंह और टीम ने धर दबोचा फरार कैदी को ।

बद्दी राज कश्यप ।। 2 जनवरी 2020

बीते दिनों से हिमाचल प्रदेश पुलिस की हो रही किरकिरी को जिला पुलिस बद्दी के बहादुर जवानों ने मुँह तोड़ जबाब देते हुए।
नालागढ़ कोर्ट परिसर से 31 दिसंबर को फरार हुआ गंगु मांझी नामक कैदी बीती रात जिला पुलिस बद्दी के हत्थे चढ़ गया। जिला पुलिस बद्दी थाना के SHO लखवीर सिंह और उनकी टीम ने आरोपी को हरायपुर गांव में स्थित एक ईट भट्ठे से से गिरफ्तार किया है।

ज्ञात रहे अपनी ही पत्नी की गैर इरादन हत्या का आरोपी गंगू मांझी s/o अबोध मांझी जिला दरभंगा बिहार जो कि 2015 से पुलिस की गिरफ्त में है और सोलन की कंडाघाट जेल में बंद था। कंडाघाट जेल पुलिस कैदी को पेशी के लिए नालागढ़ कोर्ट लाई थी। लेकिन इस वह पुलिस को पेशाब करने का बहाना बनाकर बाथरुम की खिड़की तोड़कर कोर्ट की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर भाग गया था।

बीते 3 दिनों से लगातार पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी,लेकिन आरोपी का कहीं पर भी कोई सुराग नहीं लग रहा था । बीती रात SHO बद्दी लखवीर सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए कैदी को हरायपुर गांव के पास स्थित इंट के भट्ठे से दबोच लिया। जिसमें SHO लखवीर सिंह का साथ राम रत्न, नरेन्द्र और सुखविंदर  ने दिया ।

आरोपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार वह कोर्ट से फरार हो कर नालागढ़ नेशनल हाईवे से होता हुआ,एक नाले में चला गया और उसके बाद जंगल से होता हुआ बद्दी की ओर फरार हो गया था। जिसे SHOलखवीर सिंह और टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए धर दबोचा ।

फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है और पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
DSP अंकित ने मौके पर पहुंच कर SHO लखवीर सिंह और टीम की हौसलाअफजाई की।

SHO लखवीर सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए हमनें फरार कैदी को धर दबोचा । फरार कैदी गंगु मांझी से पूछताछ जारी है ।

जिला पुलिस बद्दी के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी के अपराध मुक्त बीबीएन के वचन को पूरा करने के लिये जिला पुलिस बद्दी का हरेक जवान वचनबध है जिसे हम पूरी निष्ठा से निर्वाहन करेंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।