विज ने गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव की लख-लख बधाई देते हुए सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की । 
January 2nd, 2020 | Post by :- | 100 Views
अम्बाला ( अशोक शर्मा )  ।     गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज वीरवार को गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव पर पंजाबी गुरूद्वारा अम्बाला छावनी में माथा टेककर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया।
यहां पहुंचने पर गुरूद्वारा प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को सिरोपा, स्मृति चिन्ह व तलवार भेंट कर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर एसडीएम अम्बाला छावनी को भी पदाधिकारियों ने सिरोपा भेंट कर उनका स्वागत किया।
श्री विज ने इस मौके पर गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव की लख-लख बधाई देते हुए सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि गुरू महाराज की कृपा सभी पर बनी रहे। उन्होने कहा कि गुरू गोबिंद सिंह ऐसा महान पुरूष व संत थे और उन जैसी शक्सियत आज तक इस धरती पर नहीं हुई। उन्होने कहा कि गुरू गोबिंद सिह ने धर्म की रक्षा व प्रचार के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा दी तथा अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया और उन्होने गुरू ग्रन्थ साहिब को ही गुरू मानने का आदेश दिया। उन्होने कहा कि गुरू गोबिंद सिंह जी समस्त समाज के लिए प्रेरणा स्त्रोत है, हमें उनके द्वारा दिखाये गये रास्ते पर चलकर अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए तथा अपने देश व धर्म के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहना चाहिए। गुरू गोबिंद सिंह जी किसी एक धर्म विशेष के लिए नहीं हैं वह सभी के लिए हैं। वह समाज के लिए बहुत बडे प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने इस मौके पर गुरूद्वारा में लंगर भी वितरित किया और संगत के साथ लंगर भी खाया। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी व जजपा मिलकर प्रदेश में नये कीर्तिमान स्थापित करेंगे। उन्होने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून केन्द्रीय कानून है जिस पर महामहिम के हस्ताक्षर भी हैं। कोई भी राज्य सरकार इस कानून का विरोध नहीं कर सकती क्योंकि यह केन्द्र सरकार के तहत लोकसभा व राज्यसभा में दोनों तरफ से पारित किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के संबध में पूछे गये एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होने कहा कि उनकी राजनैतिक जमीन खिसक जाने से वह परेशान है। लंबे समय से वह जेल में हैं इसलिए उन्हें राजनीति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान नहीं है।
इस मौके पर गुरूद्वारा पं्रबधक समिति के पदाधिकारी बी.एस. बिन्द्रा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए उनका यहां पहुंचने पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसडीएम सुभाष चंद्र सिहाग, गुरूद्वारा प्रबंधन समिति से कुलवंत सिंह, अमरजीत सिंह, बलदेव सिंह, रविन्द्र सिंह, विजेन्द्र सिंह, चंद दीप, विक्रम गुलाटी, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, अजय बवेजा, बलकेश वत्स, अजय, गोपी सहगल, सन्नी आनंद, कमल किशोर जैन, राजीव डिम्पल, विजय गुप्ता, सतपाल ढल, अनिल डागर सहित भारी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।