महापौर पद की प्रबल दावेदार महिला पार्षद को जान से मारने की कोशिश, मामला सीधे गृहमंत्री के पास
January 1st, 2020 | Post by :- | 108 Views

रायपुर. जगदलपुर नगर निगम में महापौर बनने—बनाने का खेल अब सड़क की लड़ाई तक पहुंच गया है. कल रात राजधानी में राजू ढाबा के पास कांग्रेस की महापौर पद की एक दावेदार महिला को कुचलकर मारने की कोशिश की गई।

पीड़ित महिला पार्षद ने आरोप लगाया है कि रायपुर के राजू ढाबे के पास सोमवार को आधी रात जगदलपुर के वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने उसे मारने की कोशिश की। इनमें जगदलपुर के दोनों विधायकों के अलावा संगठन प्रमुख शामिल थे। महिला पार्षद ने इसकी शिकायत प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है तथा सुरक्षा देने की मांग की है।

सूत्रों के मुताबिक घटना के समय जगदलपुर के कांग्रेसी पार्षद ढाबे में खाना खा रहे थे। इन पार्षदों में यह महिला पार्षद शामिल नहीं थी क्योंकि वह पार्षद निर्वाचित होने के तुरंत बाद ही रायपुर चली गई थी। पार्षदों के ढाबे में होने की खबर मिलने के बाद वह वहां पहुंची तो कांग्रेस पदाधिकारियों ने उसके साथ दुव्र्यवहार किया। इतना ही नहीं, जब वह अपने वाहन से वहां से निकली तो कांग्रेस नेताओं ने उसे घेर लिया और उसके वाहन को लगातार टक्कर मारने लगे। वे उसे वाहन से नीचे उतरने के लिए कहने लगे। उनके इरादों को भांपकर महिला पार्षद किसी तरह वहां से भाग निकलने में कामयाब हुई।

इस महिला पार्षद के अनुसार कांग्रेस के सभी नेता शराब के नशे में धुत्त थे। उन्हें इस बात पर गहरी नाराजगी थी कि संगठन का साथ छोड़कर वह सांसद तथा प्रदेश कांग्रेस के एक महासचिव के साथ रायपुर चली गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रदेश कांग्रेस में हड़कम्प मच गया है। जगदलपुर के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी इसकी जानकारी ली है। घटना के पीछे तथाकथित रूप से शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा और उनके समर्थकों का नाम सामने आया है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।