श्री तारा देवी माता के हुआ विशाल 9वा जागरण
January 1st, 2020 | Post by :- | 183 Views

राकेश गौतम (नालागढ़)

नालागढ़ तारा देवी माता मंदिर में पूरे हर्षोल्लास के साथ श्री माता तारा देवी सहयोग मंडल द्वारा नवा विशाल जागरण हर साल की भांति 31 दिसंबर को करवाया गया यह जागरण हर 31 दिसंबर को करवाया जाता है और पूरे धूमधाम के साथ पहाड़ी धाम का भी इंतजाम किया जाता है इस जागरण में शहर के और आसपास के क्षेत्रों के हजारों लोग आकर माता तारा देवी के चरणों में शीश नवाते हैं यहां पर प्रोग्राम जो करवाने वाले हैं वह पूरी श्रद्धा के साथ करवाते हैं और माता तारा देवी के जाने और आने के लिए गाड़ियों का भी इंतजाम किया जाता है ताकि कोई भी श्रद्धालु रह ना जाए तारा देवी सहयोग मंडल द्वारा पूरे जोशो खरोश के साथ यहां पर जागरण करवाया गया जिसका हजारों लोगों ने आनंद लिया।
माता तारा देवी मंदिर बहुत ही प्राचीन मंदिर है और इस मंदिर की बहुत सी मान्यता है जो लोगों की पूरी होती है माता तारा देवी लोगों के हर तरह की मान्यता को पूरा करती है जागरण में मेन गायक गौतम जालंधरी द्वारा गुणगान किया गया और भी कई कलाकार आए हुए थे जिन्होंने माता का गुणगान किया और श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया जिससे पूरे इलाके में जोशो खरोश का आलम बना हुआ था
हजारों लोगों ने पहाड़ी धाम खाकर वहां पर धाम का आनंद लिया और बड़ी खुशी के साथ कार्यकर्ताओं की तारीफ की।
माता तारा देवी मंदिर में लोगों ने कतार बद्ध तरीके से माता तारा देवी के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया और वहां के कार्यकर्ताओं द्वारा जो सेवादार हैं उनका भी भरपूर सहयोग रहा।
श्री माता तारा देवी सहयोग मंडल के कार्यकर्ता अमित बस्सी, संदीप शर्मा, धीरज गौतम, पुनीत दुर्वासा, अमन ठाकुर विक्की कपूर, बबला मल्होत्रा, प्रदीप शर्मा आदि ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया और जागरण को कामयाब किया

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।