रूद्रप्रताप ने अम्बाला के साथ-साथ प्रदेश का भी किया नाम रोशन–खिलाडियों के लिए ऐसे खिलाड़ी बनते हैं प्रेरक:-गृहमंत्री अनिल विज।
January 1st, 2020 | Post by :- | 72 Views

अम्बाला, अशोक शर्मा

जोधपुर राजस्थान में आयोजित 28वीं सब जुनियर जिम्नास्टिक राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अम्बाला के रूद्रप्रताप वर्मा ने स्वर्ण पदक जीतकर न केवल अम्बाला जिले का बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। रूद्रप्रताप ने आज बुधवार को गृहमंत्री अनिल विज से उनके निवास स्थान पर मिलकर आशीर्वाद प्राप्त किया। उनके साथ अम्बाला से कोच सतपाल छाबड़ा व बलबीर सिंह भी उपस्थित रहे। गृहमंत्री ने राजस्थान में हुई इस प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों द्वारा किए गये प्रदर्शन की सराहना की और अम्बाला से रूद्रप्रताप द्वारा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए स्वर्ण पदक हासिल करने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि इससे अम्बाला जिले का गौरव बढ़ा है और प्रदेश के खिलाडिय़ों को भी अनुकरणीय प्रेरणा मिलेगी।
जिले के खिलाडी ही नहीं हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा से अनेकों पदक जीतकर प्रदेश के साथ-साथ देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। विज ने कहा कि खिलाडिय़ो को खेल जगत में बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए बेहतरीन कार्य किए गये हैं। नई खेल नीति से खिलाडियों को जीवन मे आगे बढने का बेहतर सुनहरा अवसर मिला है। इस खेल नीति का अन्य प्रदेश भी अनुसरण कर रहे हैं। उन्होने यह भी कहा कि अम्बाला छावनी में खिलाडिय़ों के लिए बेहतरीन अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फुटबाल स्टेडियम के निर्माण के साथ-साथ एथलीट ट्रैक का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यह स्टेडियम फीफा से अप्रुवड है तथा इसमें डे-नाईट के मैच होगे। खिलाडियो के लिए यह किसी सपने से कम नहीं है कि उन्हें बेहतर खेल स्टेडियम मिलेगा। अम्बाला के साथ-साथ आस पास क्षेत्र के लोगों के लिए यह एक बेहतरीन सौगात होगी। उन्होने यह भी कहा कि खिलाडियों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए और योजनाएं बनाकर तेजी से कार्य किया जा रहा है। गृहमंत्री ने सभी खिलाडियों को शुभकामनाएं देते हुए जीवन में आगे बढऩे का आशीर्वाद भी दिया।
इसके उपरांत गृहमंत्री ने अपने आवास पर पहुंचे कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की तथा कुछ लोग अपनी समस्याओं बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया। गृहमंत्री अनिल विज ने सम्बन्धित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किए जाने के निर्देश दिये। कोच सतपाल छाबड़ा व बलबीर सिंह ने बताया कि गृहमंत्री के आशीर्वाद से खिलाडियों में नई उर्जा का संचार होता है। खेल जगत के लिए जो कार्य गृहमंत्री द्वारा किए जा रहे हैं उससे सभी परिचित है। उन्होने बताया कि 28वीं सब जूनियर जिम्नास्टिक राष्ट्रीय प्रतियोगिता जोधपुर में 25 दिसम्बर से 29 दिसम्बर 2019 में आयोजित की गई थी। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश भर से 28 राज्यों के लगभग 600 खिलाडियों ने भाग लिया था जिनमे से हरियाणा प्रदेश के 22 खिलाडियों ने इस प्रतियोगिता मे हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के खिलाडियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया तथा अम्बाला के 8 खिलाडियों मे से रूद्रप्रताप वर्मा ने अपनी प्रतिभा से स्वर्ण पदक जीतकर अम्बाला का नाम रोशन किया है। डिप्टी डायरैक्टर अरूण कांत शर्मा ने बताया कि इस सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सभी को चकित करने का काम भी किया है।इस मौके पर जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता अशोक शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीएसपी मदन पाल, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, ललित चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।