आप भी अगर नया साल 2020 यानि 31 दिसम्बर 2019 मनाने के लिए के लिए गोवा जाने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़े …….
August 27th, 2019 | Post by :- | 240 Views

अगर आप भी दिसम्बर की छुट्टियों में नया साल मनाने के लिए गोवा का प्लान कर रहे हैं तो बहुत अच्छी बात हैं, अगर आप पहली बार गए आप बार बार जरूर जायेंगे, क्योंकि भारत में विदेशों जैसा रोमांटिक माहौल देखने को मिलता हैं।

लेकिन अभी तक ठहरने को लेकर जगह फाइनल नहीं कर पाए हैं। यहां हम आपको गोवा में ठहरने के ऑप्शन बता रहे हैं जहां आप अपनी जरूरत के मुताबिक हॉस्टल से लेकर बजट होटल में ठहर सकते हैं। आइए जानते हैं इन ऑप्शन के बारे में…

चंडीगढ़ ।    आप दिसम्बर 2019 की छुट्टीयों में गोवा में नया साल मनाने प्लान कर रहे हैं लेकिन अभी तक ठहरने को लेकर जगह फाइनल नहीं कर पाए हैं। यहां हम आपको गोवा में ठहरने के ऑप्शन बता रहे हैं जहां आप अपनी जरूरत के मुताबिक हॉस्टल से लेकर बजट होटल में ठहर सकते हैं। आइए जानते हैं इन ऑप्शन के बारे में…

गोवा में ये है बहुत ही फेमस हैं :-

भारत में सस्ता और नजदीक गोवा को अल्टीमेट पार्टी डेस्टिनेशन माना जाता है। गोवा के कसीनो सबसे ज्यादा फेमस है। यहां के बीच, लैंडस्केप, कसीनो, नाइट क्लब, पब्स, रेस्टोरेंट और बेस्ट होटल यहां सभी आसानी से मिल जाएंगे। यहां वाटर स्पोर्ट्स, स्ट्रीट मार्केट और नाइट मार्केट का भी ऑप्शन है। ऐसे मौकों को गवाना नहीं चाहिए।

गोवा के लिए ले सकते हैं फ्लाइट

अगर आप गर्मी का सीजन गोवा जाने के लिए पीक समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में गोवा घूमना चाहते है, तो यह अच्छा समय है। अभी बुकिंग कराने पर गोवा की एयर टिकट दिल्ली से 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएगी। थोड़ा एडवांस में बुक करने से आपको फ्लाइट की अच्छी डील आसानी से मिल सकती है। गोवा ट्रेन से आसानी से जाया जा सकता है। इसके अलावा मुंबई, पुणे जैसे कम दूरी की जगहों से वोल्वो से भी जाया जा सकता है।

गोवा के ऑफ सीजन में मिलते हैं सस्ते ऑप्शन

अक्सर गोवा में अक्टूबर से लेकर मार्च महीने तक टूरिज्म का पीक सीजन होता है। तब यहां के लिए फ्लाइट, होटल, किराए पर बाइक और कार सब महंगे मिलते हैं लेकिन ऑफ सीजन में सब कम प्राइस पर आसानी से मिल जाता है। गोवा में अप्रैल से लेकर सितंबर ऑफ सीजन माना जाता है जब टूरिस्ट का फ्लो पीक सीजन की तुलना में कम होता है।

जाने कैसे बुक करें ठहरने का ऑप्शन

गोवा में ठहरने के लिए लग्जरी होटल से लेकर बजट होटल और हॉस्टल जैसे तमाम ऑप्शन हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। हॉस्टल के ऑप्शन ज्यादतर लड़के लेते हैं जो कम खर्च में घूमना पसंद करते हैं।

अगर हॉस्टल  में ठहरना हैं :

अगर आप लड़कों या लड़कियों के ट्रिप पर जा रहे हैं और आपका ठहरने का बजट बहुत ज्यादा नहीं है तो गोवा में ठहरने के लिए हॉस्टल के कई ऑप्शन हैं। यहां ब्रिक्स एंड बाम्बू हॉस्टल में एक रात का लगभग 300  रुपए चार्ज है। इसमें सिर्फ आपको 6 लोगों के लिए डॉर्मिटरी सर्विस मिलती है। इसमें बेड, नहाने का बाथरूम और बेसिक चीजें मिलती है। यहां अराबेल कॉटेज, गोवा टूरिस्ट डॉर्मिटरी, एम्पायर गेस्ट हाउस, बैकपैकर पांडा गोवा, रस्टिक विलेज जैसे सैंकड़ों की संख्या में ऑप्शन मौजूद है। ये हॉस्टल और गेस्ट हाउस 300  रुपए से 900 रुपए में आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनियों जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं।

आपके बजट के अनुसार  होटल के लिए ये हैं ऑप्शन

अगर आप गोवा में ठहरने के लिए बजट होटल और गेस्ट हाउस के कई ऑप्शन हैं। यहां 1,100 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में बजट होटल ओयो रूम्स से लेकर बजट होटल आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनी जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं। होटल के ये ऑप्शन आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

गोवा टूरिज़्म में ठरना :

गोवा में अगर आप गोवा टूरिज़्म में आप वैबसाइट पर जाकर भी ठहरने के लिए आप रूम बुक कर सकते, और यही से आप प्रतिदिन साईड सीन  लगभग 350/- प्रति व्यक्ति के हिसाब  से ए.सी. बस में गोवा के विभिन्न स्थानों का भ्रमण भी करेंगे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।