मुख्यमंत्री सुंदरीकरण पुरस्कार में राजकीय विद्यालय कुरुक्षेत्र ने मारी बाजी
December 31st, 2019 | Post by :- | 134 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )  ।     प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के स्कूलों को सुंदर व आकर्षक बनाने के लिए चलाई गई महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सुंदरीकरण योजना के तहत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र को जिला में पहले स्थान के लिए चुना गया है।

अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने खंड स्तर पर चुने गए 10 विद्यालयों का बारीकी से निरीक्षण करते हुए योजना मानदंडों के आधार पर इस स्कूल का चयन किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी अरुणा आश्री ने बताया कि कमेटी में अतिरिक्त उपायुक्त के अलावा शिक्षा विभाग, वन व बाल कल्याण विभाग के अधिकारी शामिल थे। जिन्होंने हर श्रेणी में आवेदन करने वाले 10 10 स्कूलों का बारीकी से निरीक्षण कर जिला के प्रथम विद्यालय का चयन किया है। उन्होने बताया कि कमेटी ने उच्च विद्यालय की श्रेणी में पिहोवा खंड के राजकीय उच्च विद्यालय भौर सैदा को प्रथम पुरस्कार के लिए चुना गया है। दोनों विद्यालयों को गणतंत्र दिवस पर यह पुरस्कार दिया जाएगा जिसके तहत स्कूल व पंचायत को सम्मानित करने के साथ एक लाख रुपए की नगद राशि भी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि कक्षा प्राइमरी व मिडल स्कूलों की श्रेणी में जिला स्तर पर 12-12 विद्यालयों ने भाग लिया था। जिसमें से खंड लाडवा की राजकीय प्राथमिक पाठशाला पटक माजरा को प्राथमिक विद्यालयों की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के लिए चुना गया है जबकि मिडिल स्कूलों की श्रेणी में शाहबाद खंड के राजकीय माध्यमिक विद्यालय माजरी कलां का चयन किया गया है।

उन्होंने कहा कि आवेदन करने वाले सभी विद्यालयों के परिसर बहुत सुंदर थे लेकिन सभी तय मानदंडों व तमाम पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए कमेटी ने इन स्कूलों का चयन किया है। परिणामों की सूचना संबंधित विद्यालयों को भेजी जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।