इन्दौरा क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ शर्दी पड़ने को चलते सूर्य देवता के दर्शन हुए दुर्भर,
December 31st, 2019 | Post by :- | 225 Views

गगन ललगोत्रा (व्यूरो कांगड़ा)

इन्दौरा क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ शर्दी पड़ने को चलते सूर्य देवता के दर्शन हुए दुर्भर,

इंदौरा का मंड क्षेत्र जोकी पंजाब सीमा के साथ लगता है और पूरा क्षेत्र मैदानी होने के चलते मंड क्षेत्र में सर्दी का कहर लगातार बरकरार है। अभी तक के अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए आज बाद दोपहर पारा लुढ़ककर 4 डिग्री सैल्सियस रह गया है। कड़ाके की ठंड के कारण लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। वही लोग बाहर निकले जिन्हें जरूरी काम था। बाजार पूरी तरह से सूने पड़े हुए है और हर दुकानदार अपने नजदीकी नजदीकी दुकानदारो का एक समूह बनाकर दुकानों के आगे लकड़ियां जलाकर अलाव का सहारा लेते दिख रहे है।पिछले करीब दो हफ्ते से लगातार पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ सर्दी से अब तो सुर्य देबता के दर्शन करने भी दुर्भर हो गए है । जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है । यह पहला अवसर है जब इस मैदानी इलाके में पारा इस कदर गिरा हो। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक फिलहाल सर्दी के कहर से निजात नहीं मिलेगी।

मैदानी इलाकों पर पड़ेगा अधिक प्रभाव
मौसम विशेषज्ञों अनुसार पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर अधिक पड़ेगा। ऊपर से पहाड़ी इलाकों से बर्फबारी के बाद चलने वाली तेज हवाओं का असर भी मैदानी इलाकों की तरफ ही पड़ता है। जिससे पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी का असर आने वाले दिनों में निश्चित रूप से मैदानी इलाकों में रहेगा।

फ़ोटो,,, ठाकुरद्वारा बाजार में दुकानदारो का एक समूह शर्दी से बचने के लिए अपनी दुकानों के आगे आग जलाकर अलाब का सहारा लेते हुए

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।