कांकेर कलेक्टर ने लिया धान उठाव के संबंध में राईसमिलर्सों की बैठक
December 31st, 2019 | Post by :- | 128 Views

कांकेर, ( टोकेश्वर साहू )     :   उत्तर बस्तर कांकेर 30 दिसम्बर 2019ः- समर्थन मूल्य पर जिले के 113 धान खरीदी केन्द्रों से धान का उठाव करने के लिए कलेक्टर श्री के.एल. चैहान ने राईसमिलर्सों की बैठक लेकर निर्देशित किया।

उन्होंने समीक्षा करते हुए राईसमिलर्सों से कहा कि बैंक गारंटी निर्धारित समय में बढ़ाई जाने के लिए निर्देशित किया। पुराने बारदानों को संलग्न उपार्जन केन्द्रों में भेजना सुनिश्चित करें ताकि पुराने बोरो की उपलब्धता बनी रहे। कस्टम मिलिंग के संबंध में राईसमिलर्सों से चर्चा करते हुए कहा कि बैंक गारंटी भारतीय स्टेट बैंक शाखा एवं अन्य बैंकों से बनाये जाने के लिए लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिये। जिले में अब तक 09 लाख 80 हजार 869 क्विंटल धान खरीदी हो चुकी है। कलेक्टर श्री चैहान ने राईसमिलर्सों से कहा कि उपार्जन केन्द्रोें से अधिक से अधिक मात्रा में धान की उठाव करें।

बैठक में जिला खाद्य अधिकारी सुश्री सीमा अग्रवाल, जिला विपणन अधिकारी विपिन पैकरा, लीड बैंक मैनेजर एक्का, सहायक खाद्य अधिकारी टी.आर ठाकुर सहित राईसमिलर्स उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।