बद्दी ! बाल विद्या निकेतन में हर्षोउल्लास से मनाया गया वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह
December 29th, 2019 | Post by :- | 71 Views

– स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मेनेजर ने बतौर मु यातिथि उपस्थित होकर नवाजे मेधावी छात्र
– जिस स्कूल में पढ़े उसी स्कूल में मु यातिथि बनकर पहुंचे राजीव मैहता

बाल विद्या निकेतन स्कूल से वर्ष 1997 में दसवीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद राजीव मैहता उप-प्रबंधक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मेन ब्रांच नालागढ़ अपने ही स्कूल में मु यातिथि बनकर बाल विद्या निकेतन पब्लिक स्कूल बद्दी के 33वें वार्षिक उत्सव में पहुंचे। राजीव मैहता ने वर्षभर शिक्षा, खेल व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी बच्चों को स मानित किया।
इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से उपस्थित अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने देवभूमि हिमाचल की संस्कृति को दर्शाती नाटी, योग, देशभक्ति के गीतों, गिद्दा, भांगड़ा और माइम पर शानदार प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर राजीव मेहता ने अलग-अलग गतिविधियों में विजेता रहे बच्चों को स मानित किया और अपने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरे लिए गर्व का विषय है कि जिस स्कूल में उन्होंने पढ़ाई कि आज उसी स्कूल में वो मु य अतिथि बनकर आए हैं। हर बच्चा अगर अनुशासन और समर्पण से पढ़ाई करे तो किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।
स्कूल के निदेश पुनीत शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों को बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ बच्चों का स्र्वांगीण विकास ही हमारे शैक्षणिक संस्थानों का एकमात्र उदेश्य है। आज स्कूल से पढ़ाई कर चुके हजारों बच्चे अलग-अलग क्षेत्रों में अपने स्कूल, परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए देश के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं। वर्ष 1978 में स्कूल की आधारशिला रखने वाले श्रीमती ऊषा शर्मा ने कहा कि एक अध्यापक के लिए इससे अधिक गौरवमयी क्षण और क्या हो सकता है जब उनके द्वारा पढ़ाए गए छात्र जीवन मे एक अच्छा मुकाम हासिल करे। आज जब हम पिछले 41 वर्षों की नालागढ़ स्कूल और 33 वर्षों की बद्दी स्कूल की शैक्षणिक यात्रा को देखते हैं तो संतोष एवं गौरव की अनुभूति होती है।
इस अवसर पर कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से स मानित श्रीमती नंदिता बाली जी विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रही। बीवीएन पब्लिक स्कूल बद्दी की प्रधानाचार्या नविता डोगरा, कृष्णा शर्मा, आशा, चंद्र उषा, निशा, ज्योति, सर्वेश, ममता, मधु सहित सभी गणमान्य लोग एवं अध्यापक उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।