ठंड के कारण डमटाल गौशाला मे मरी 10 गाय लोगों में आक्रोश
December 29th, 2019 | Post by :- | 142 Views

इंदौरा (मुकेश सरमाल)
विधानसभा क्षेत्र इंदौरा की राम गोपाल मंदिर गोशाला में ठंड के कारण दस से ज्‍यादा गाय मर गई हैं। यहां गोवंश काल का ग्रास बनता जा रहा है। गोशाला प्रवंधन कमेटी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। ज्ञात रहे कि इस महीने पहले भी तीन गाय गोशाला में मृत पाई गई थी। इसके अलावा लापरवाही के कारण छह गाय ट्रैक पर आ गईं व कट कर मर गईं।

स्थानीय निवासियों का कहना है यहां गोवंश के लिए घास बहुत कम दिया जाता है और गाय का मरने का कारण यह भी है। मवेशी भूख व ठंड के कारण मर रहे हैं। विश्‍व हिंदू परिषद के जिला मंत्री सुनील दत्त का कहना है हमने पहले भी गोशाला प्रबंधन को चेतावनी दी थी। इस विषय में अब प्रशासन की मुख्यमंत्री से मिलकर शिकायत करेंगे।

ओमप्रकाश कटोच पूर्व चैयरमैन कृषि बैंक का कहना है यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतनी तादाद में गोशाला में गोवंश मर रहा है। राम गोपाल मंदिर के पास धन की भी कोई कमी नहीं है, वह तो इससे भी बड़ी गोशाला चला सकते हैं। अगर भूख और ठंड से गाय मरती हैं तो सरकार को इसके बारे सोचना चाहिए। शिव सेना के पदाधिकारी भूपिंदर मेहरा ने कहा हम गोशाला में गायों के मरने की जांच करवाएंगे।

एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन का कहना है लोग बूढ़ी एवं असहाय गाय को गोशाला में छोड़ जाते हैं, जिनका हम पूरा ध्यान रखते हैं, हमने एनिमल एंड हसबैंडरी विभाग के डॉक्टर को इस बारे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है।
जसवंत कटोच शिवसेना नेता ने इस विषय में कहा की प्रशासन आंखें मूंद यह सब देख रहा है प्रशासन को इस पर कार्यवाही करनी चाहिए और दोषियों को सजा दिलानी चाहिए

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।