बजरंग दल चंडीगढ़ ने की त्रिशूल दीक्षा
December 29th, 2019 | Post by :- | 249 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) आज विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल चंडीगढ़ ने शिव मानस मंदिर में त्रिशूल दीक्षा का कार्यक्रम किया जिसमें सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने भाग लेते हुए पंजाब प्रांत के समन्वय मंच प्रमुख गुरमुख सिंह नामधारी, बजरंग दल चंडीगढ़ प्रभारी देवेंद्र सिद्धू और चंडीगढ़ बजरंग दल संयोजक नरिंदर बंसल की अध्यक्षता में त्रिशूल दीक्षा ग्रहण की और साथ में सभी बजरंगियों को अपने देश और धर्म पर मर मिटने की शपथ दिलाई और इसके साथ ही उनको गुरु गोविंद सिंह जी के इतिहास के वारे में भी जानकारी दी कि देश और धर्म के लिये श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने अपना पूरा वंश ही वार दिया था।

इस मौके पर गुरमुख सिंह नामधारी जी ने त्रिशूल दीक्षा के बारे में संपूर्ण जानकारी दी उन्होंने बताया कि सनातन धर्म के जितने भी देवी देवता हैं वे सभी कुछ ना कुछ शस्त्र धारण किए हुए हैं शस्त्र सनातन धर्म से जुड़े हर व्यक्ति का अंग है । सभी सनातनियों को सस्त्र धारण करना चाहिये।
इस मौके पर बजरंग दल चंडीगढ प्रभारी श्री देवेंद्र सिंह सिद्धू ने बताया त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम चंडीगढ़ महानगर में तकरीबन 10 साल बाद हुआ है जिस वजह से कार्यकर्ताओं में इस कार्यक्रम के प्रति बहुत हर्षोल्लास रहा और तकरीबन 200 से ऊपर की संख्या में कार्यकर्ताओं ने इस दीक्षांत समारोह में भाग लिया।
भारत सरकार द्वारा राम जन्मभूमि धारा 370 जो कि विश्व हिंदू परिषद के ही लंबित मुद्दे थे जिसको इस सरकार ने देश हित को ध्यान में रखते हुए ख़त्म किए, इसके लिए विश्व हिंदू परिषद ने सरकार के इन सराहनीय कार्यों का धन्यवाद किया । और सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम बिल का बिहिप संपूर्ण रूप से समर्थन कर ती है।
इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के सभी आयामों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।