आठ साल की तीसरी कक्षा की छात्रा का अरावली पर्वत में मिला संदिग्ध हालत में शव , रेप की बाद हत्या की आशंका ,
December 27th, 2019 | Post by :- | 109 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  फिरोजपुर झिरका शहर के समीप अरावली की विशालकाय श्रृंखला में आठ साल की तीसरी कक्षा की छात्रा का संदिग्ध परिस्तिथियों में शव बरामद हुआ है। बच्ची का शव नग्न अवस्था में तथा खून से लथपथ मिला है। आशंका जताई जा रही है कि किसी दरिंदे ने फूल सी मासूम लड़की का रेप किया और जुर्म छुपाने की नियत से उसकी जान ले ली।
जानकारी के अनुसार गुरुवार को ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टियाँ की हुई थी। तीसरी कक्षा की छात्रा अपने गांव के समीप स्थित अरावली पर्वत की श्रृंखला में अपनी बकरियों को ढूंढने के लिए चली गई। शाम होते देख लड़की के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों – ग्रामीणों ने लड़की की तलाश शुरू की। करीब 40 – 50 ग्रामीणों ने लड़की को टॉर्च इत्यादि लेकर खूब ढूंढा , लेकिन ज्यादा ठंड के सामने उनके हौंसले टूटने लगे तो निराश होकर लौट आये। शुक्रवार को दिन निकलते ही लड़की की तलाश अरावली पर्वत में फिर शुरू हुई तो घर से करीब तीन किलोमीटर दूर बच्ची का शव नग्न अवस्था में मिला। शव की हालत देखकर परिजनों – ग्रामीणों के पैरों तले की जमीन खिसक गई। रात्रि में ज्यादा ठंड होने से खून से सना लड़की का शव अकड़ा हुआ मिला। शव की हालत देखकर पुलिस को आशंका है कि किसी वहशी दरिंदे ने बच्ची के साथ रेप किया और बाद में उसकी चुन्नी से गला दबाकर उसकी जान ले ली। जान लेने से पहले बच्ची के साथ दरिंदगी की सभी सीमाओं को चूर – चूर किया गया। मामले जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी और पुलिस विभाग ने आला अधिकारियों को अवगत कराया। मामले की नजाकत को देखते हुए एसपी संगीता कालिया फिरोजपुर झिरका पहुंची और अरावली पर्वत  स्थल का दौरा किया। पुलिस ने लड़की के शव को बरामद कर लिया है। पोस्टमार्टम के लिए अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तथा पुलिस की जांच के बाद ही स्तिथि साफ होगी की बच्ची के साथ रेप हुआ या नहीं हुआ। साथ ही हत्या गला दबाकर की गई या शरीर पर कोई चोट के निशाने हैं , लेकिन तीसरी कक्षा की मासूम अब दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुकी है। फिरोजपुर झिरका पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।
संदिग्ध देखा , लेकिन किसी को शक नहीं हुआ ;-  मृतक बच्ची के गांव के लोगों ने गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति को अरावली से एक बकरी लेकर नीचे उतरते हुए देखा , लेकिन गुरुवार को फिरोजपुर झिरका शहर में लगने वाली पशु पैठ की वजह से ग्रामीणों ने अज्ञात व्यक्ति से कोई पूछताछ नहीं की। बच्ची का शव मिलने के बाद ग्रामीणों को शक है कि उनकी बेटी की हत्या बेरहमी से उसी शख्स ने की है। पुलिस ने ग्रामीणों से बातचीत के बाद संदिग्ध की तलाश तेज कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।