8 जनवरी राष्ट्रव्यापी हड़ताल की सफलता के लिए सर्व कर्मचारी संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन |
December 27th, 2019 | Post by :- | 131 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-   जनता की गाढ़ी कमाई व मेहनत से खड़े किए गए सरकारी विभागों को बेचने के खिलाफ तथा नई पैंशन स्कीम को बन्द करके पुरानी पैंशन बहाली व कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने तथा पक्का करने तक समान काम समान वेतन देने जैसी मांगों को लेकर 8 जनवरी 2020 को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल की सफलता के लिए आज यहां यूनियन कार्यालय में सर्व कर्मचारी संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। जिला प्रधान राजेश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक का संचालन सचिव योगेश शर्मा ने किया। बैठक में पलवल के अतिरिक्त होडल, हथीन व हसनपुर ब्लाक के चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ-2 संबंधित यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।बैठक में फैसला किया गया कि जिला व ब्लाक कमेटियों के साथ-2 प्रदेश स्तर पर गठित की गई टीमें आगामी 1 जनवरी 2020 से सभी विभागों में गेट मीटिंग करके हड़ताल की सफलता के लिए तैयारी करेंगे।

बैठक में यूनियन नेताओं ने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार जनसेवा के विभागों को अपने चहेते पूंजीपतियों को औने पौने दामों में बेचने का फैसला कर रही हैं। सरकार शिक्षा,स्वास्थ्य,रोडवेज,बिजली,सिंचाई, पब्लिक हैल्थ,लोक निर्माण विभाग,वन विभाग, व रेल, तेल, कोयला, गैस व लोहा इस्पात जैसे विभागों व उद्योगों को निजी हाथों में देने का फैसला कर रही है। इन विभागों व उद्योगों के पास अरबों खरबों की सम्पत्ति है तथा ये उद्योग भारी लाभ कमाकर सरकार के खजाने में जमा करा रहे हैं। सरकारी विभागों के खड़ा होने पर ही देश में लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध हो रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने जनविरोधी फैसलों की जानकारी छिपाने के लिए जनता को बेबुनियाद सवालों में उलझा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार की नव उदारीकरण की नीतियों के कारण आर्थिक विषमताएं बढ़ रही हैं।देश के एक प्रतिशत लोगों का 74 प्रतिशत सम्पत्ति पर कब्जा है।यूनियन नेताओं ने जनता से अपील की कि सस्ती व वहनीय शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन व बिजली के लिए सरकारी विभागों को बचाने की इस लड़ाई में कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन करें।

आज की मीटिंग में सीटु के जिला प्रधान श्रीपाल सिंह भाटी, सर्व कर्मचारी संघ के वरिष्ठ उपप्रधान बनवारीलाल, रमेश चन्द, देवीसिंह सेजवार,  जितेन्द्र सिंह तेवतिया, राजकुमार डागर, महेश चन्द शर्मा, बालकिशन शर्मा, कन्हीया,सुनील आदि नेताओं ने सम्बोधित किया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।