विकास गीतों व प्रोजेक्टर के माध्यम से ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी|
December 27th, 2019 | Post by :- | 80 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-   सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा द्वारा जिला के गांव धतीर में वीरवार की देर सांय चौपाल पर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान विकास गीतों व प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म चलाकर ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। शासन में अंत्योदय की भावना से अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। जिला पलवल में ढांचागत सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है जिनमें सडक़ों का चौडीकरण व सुधारीकरण, ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालय, दूधौला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

जिला में चहुंमुखी विकास कार्य किए जा रहे है। विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यालय के निर्देशानुसार गांव-गांव जाकर सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का विभाग की भजन पार्टियों द्वारा प्रचार व प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को गांव धतीर में विशेष रात्रि ठहराव व चौपाल पर संवाद कार्यक्रम करके हरियाणा सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार प्रत्येक वर्ग की हितैषी है,

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि समाज की आखिरी पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी विकास का लाभ दिया जाए। इसके लिए उन्होंने अंत्योदय केन्द्र, सीएम विंडो, डिजिटल इंडिया, सक्षम योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाकर लोगों को सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है।

कार्यक्रम में धतीर के सरपंच सोहनपाल उर्फ बच्ची ने हरियाणा सरकार की इस नई मुहिम का स्वागत करते हुए कहा कि लोगो को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी मिल रही है।
इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन मंडली ने गीतों के माध्यम से तथा चलचित्र विंग डोक्यूमेंट्री फिल्म एक और सुधार के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों में कार्यक्रम को लेकर गांव के बच्चों, युवाओं व महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया।

कार्यक्रम में विजय, रमेश, डालचंद, कैलाश, प्रेमचंद, हरकेश पूर्व सरपंच, मनोज, नीरज, धीरज, नवीन, भूरा पहलवान सहित गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
इस मौके पर विभाग की भजन पार्टी लीडर धर्मवीर सिंह के साथ सदस्य प्रेम, मांगेराम, फतेहराम, खण्ड प्रचार कार्यकर्ता हेतराम ने कार्यक्रम में अपनी-अपनी अहम भूमिका निभाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।