सिर पर मुकुट और ढोल बजाते नजर आए राहुल गांधी, किया आदिवासी डांस,
December 27th, 2019 | Post by :- | 221 Views

 छत्तीसगढ़(रायपुर)नरेश जैन-– कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में हो रहे तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन किया। इस नृत्य महोत्सव में देश के 25 राज्य और केन्द्रशासित प्रदेशों के साथ ही छह देशों के लगभग 1350 से अधिक प्रतिभागी अपनी जनजातीय कला संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे। उद्घाटन के अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, उप नेता आनंद शर्मा, राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल और मोतीलाल वोरा, पूर्व सांसद के. सी. वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरण दास महंत समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए लेकिन इस दौरन राहुल गांधी कुछ अलग अंदाज में नजर आए।

राहुल ने गले में ढोलक लेकर और सिर पर पारंपरिक मुकुट लगाकर लोक गीतों पर आदिवासी डांस किया। इस दौरान वो मुस्कुराते नजर आ रहे थे। राहुल के थिरकने के साथ ही पूरे मैदान में उनके नाम के नारे लगे। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने भी नृत्य में राहुल का साथ दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की।

तीन दिवसीय इस नृत्य महोत्सव को लेकर अधिकारियों का कहना है कि इस महोत्सव में 39 जनजातीय प्रतिभागी दल 4 विभिन्न विधाओं में 43 से अधिक नृत्य शैलियों का प्रदर्शन करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।