आईटीपीओ की एससीएसआर पहल से युवाओं और महिला उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ व रोजगार : डॉ रूपक वशिष्ठ
December 27th, 2019 | Post by :- | 92 Views

दिल्ली/एनसीआर लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

इंडिया ट्रेड प्रमोशन आर्गेनाईजेशन, कौशल प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ

डॉ रूपक वशिष्ठ बोले, 2022 तक 2 मिलियन लोगो को ट्रेनिंग तथा सर्टिफाइड करना संस्थान का लक्ष्य

अपैरल, मेड-अप्स एंड होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल कॉउंसिल को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार और एनएसडीसी के द्वारा लोगो को कार्य कुशल बनाने तथा अपना जीवन यापन अच्छी तरह से करने के लिए स्थापित किया गया है। यह संस्था ट्रेनिंग के बाद अससेमेंट तथा सर्टिफिकेशन भी करती है। इस संस्थान को 2022 तक 2 मिलियन लोगो को ट्रेनिंग तथा सर्टिफाइड करना है। इस संस्था के द्वारा विभिन्न कौशल विकास योजनाओं के आलावा कॉर्पोरटे सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के फंड से ट्रेनिंग तथा सर्टिफिकेशन का कार्य किया जाता है। कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी इनिशिएटिव (सीएसआर) श्रृंखला में, काउंसिल ने “इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन”, दिल्ली के साथ मिलकर, नोएडा (उतरप्रदेश) के युवाओं को सिलाई मशीन ऑपरेटर (एसएमओ) में प्रशिक्षण प्रदान करने का उतरदायित्व लिया है। 17 दिसंबर 2019 को नोएडा (उतरप्रदेश) केंद्र में उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था। आईएएस राजेश अग्रवाल, कार्यकारी निदेशक आईटीपीओ, एसआर साहू कंपनी सचिव और महाप्रबंधक, आईटीपीओ वीपी मलिक, वरिष्ठ प्रबंधक आईटीपीओ सुभाष कालिया, प्रबंधक आईटीपीओ और डॉ रूपक वशिष्ठ, सीईओ एवं डीजी एमएचएसएससी इस समारोह के दौरान उपस्थित थे। इंडिया ट्रेड प्रमोशन आर्गेनाइजेशन के राजेश अग्रवाल आईएएस, कार्यकारी निदेशक आईटीपीओ ने इस कुशल पहल की शुरुआत पर प्रसन्नता व्यक्त की। जो कि इंडिया ट्रेड प्रमोशन ओर्गनाइज़ेशन के सीएसआर फंड से हो रही है और इस कार्यक्रम की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं भी व्यक्त करी।

आईटीपीओ की एससीएसआर पहल से युवाओं और महिला उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ व रोजगार : डॉ रूपक वशिष्ठ

डॉ रूपक वशिष्ठ, सीईओ और डीजी एएमएचएसएससी ने नोएडा क्षेत्र की महिलाओ के लिए इस तरह के एक अच्छे कार्यक्रम के आयोजन में सभी संबंधित ने धन्यवाद दिया। कार्यक्रम के तहत नोएडा में योग्य महिलाओ को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा और फिर उन्हें मूल्यांकन और प्रमाणित किया जाएगा। डॉ रूपक वशिष्ठ ने सभी प्रतिभागियों को उनके महान प्रयासों में एएमएच एसएससी के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है। एसआर साहू कंपनी सचिव और महाप्रबंधक , आईटीपीओ ने इस अवसर पर अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए कामना की कि आईटीपीओ की एससीएसआर पहल की मदद से नोएडा में युवाओं, विशेषकर महिला उम्मीदवारों को अत्यधिक लाभ मिलेगा और उन्हें रोजगार मिलेगा। अन्य वक्ताओं ने इसे ऐतिहासिक करार दिया और इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन द्वारा सीएसआर पहल के तहत किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

फोटो : डॉ रूपक वशिष्ठ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।