सीएमजीजीए कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. राकेश गुप्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से दी पलवल जिला प्रशासन को बधाई |
December 26th, 2019 | Post by :- | 85 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-   पीसी-पीएनडीटी व पॉक्सो एक्ट से सम्बंधित मामलों में पलवल ने किया सराहनीय प्रदर्शन|
डीसी यशपाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को दिए निर्देश, सरल केंद्र सेवाओं में टिकट्स पर रखें विशेष ध्यान |
सीएम विंडो के माध्यम से जनसमस्याओं के समयबद्ध निपटान कर लोगों को राहत पहुंचाने, पीसी-पीएनडीटी एक्ट के तहत लिंग जांच करने वालों की धरपकड़ कर लिंगानुपात सुधार करने में तथा पोक्सो एक्ट से सम्बंधित मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के मामले में जिला ने राज्य स्तर पर सराहनीय कार्य किया है। सीएमजीजीए कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. राकेश गुप्ता ने गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला प्रशासन पलवल को इन उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी। डॉ. गुप्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से पलवल सहित राज्य के सभी जिलों में पीसी-पीएनडीटी व एमटीपी एक्ट, पॉक्सो, सीएम विंडो-एसएमजीटी, हरियाणा विजन जीरो, महिला सुरक्षा, स्वच्छ सर्वेक्षण, प्रॉपर्टी टैक्स, अंत्योदय सरल व उच्चतर शिक्षा आदि से सम्बंधित विषयों की समीक्षा की।

सीएम विंडो के माध्यम से जनसमस्याओं के निदान करने में राज्य स्तर पर तीसरे स्थान पर पलवल जिला के पहुंचने की उपलब्धि पर उपायुक्त यशपाल ने डॉ. गुप्ता को जानकारी देते बताया कि उपमंडल स्तर पर सम्बंधित एसडीएम के माध्यम से रेगुलर रिव्यु किया गया तथा सभी विभागों के अधिकारियों को भी समय-समय पर निजी तौर पर सीएम विंडो के माध्यम से आने वाले मामलों का निजी तौर पर देखने के निर्देश दिए गए। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले महीने तक पुरानी कोई भी शिकायत पेंडिंग नहीं रहेगी।

डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल स्कूलों से सक्षम कार्यक्रम के तहत आए सुधार की तर्ज पर राजकीय महाविद्यालयों में भी क्वालिटी एजुकेशन के लिए गम्भीर है। ऐसे में सभी महाविद्यालय एक्शन प्लान बनाकर काम करें। सक्षम हरियाणा के लिए हरियाणा को नीति आयोग से सराहना मिली है। उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की नियमित निगरानी रखें साथ ही टिकट पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग सरल डेश बोर्ड के स्कोर में निरन्तर सुधार की ओर काम करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, एसडीएम पलवल जितेंद्र कुमार, डीआरओ नरेश कुमार जोवल, सीएमजीजीए मैमूना शाहर, सीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, ईओ एमसी डॉ. विजयपाल, तहसीलदार होडल गुरूदेव सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।