किसानों गोष्टी समारोह के आयोजन में दी गई फसलों से संबंधित जानकारियां |
December 26th, 2019 | Post by :- | 93 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-गौडोता रोड होडल स्थित हैफड कार्यालय के प्रांगण में गुरूवार को किसान गाष्टी समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में आसपास के गांवों के सैकडों किसानों ने हिस्सा लिया। समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में पूर्व मंत्री व हैफड के चेयरमैन सुभाष कत्याल मौजूद थे जबकि अध्यक्षता हरकोफैड के चेयरमैन रघुनाथ कश्यप ने की। इस मौके पर विभागीय अधिकारियों ने किसानों को फसल की ठीक ढंग से उपजाऊं व आय बढाने से संबंधित जानकारियां दी है।

कृभको, हरकोफैड व हैफड विभाग के संयुक्त तत्वाधान में गुरूवार को गौडोता रोड स्थित हैफड कार्यालय के प्रांगण में किसान गोष्टी समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में पहुंचे हैफड चेयरमैन सुभाष कत्याल व चेयरमैन रघुनाथ कश्यप का विभागीय अधिकारियों की ओर से फूलमाला व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया। समारोह में पहुंचे किसानों से चेयरमैन कत्याल के समक्ष खाद ना मिलने की समस्या जिसपर चेयरमैन ने अधिकारियों को तुरन्त किसानों को समस्या से निजात दिलाने के आदेश दिए। चेयरमैन कत्याल ने समारोह में किसानों से कहा कि किसानों को फसल उपजाऊ के लिए क्वालिटी पर विशेष ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि ओवलिक खेती करें जिससे की फसलों में से बीमारियों का नाश होगा और लोग स्वस्थ्य रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दोनों की यही मन्सा है की हिन्दुस्तान व हरियाणा की किसानों की 2022 तक आमनदी दो गुणा हो। उसके लिए जो भी प्रयत्न हो सके केंद्र व हरियाणा सरकार दोनों लगी हुई है। हरियाणा सरकार पूरी कोशिश में लगी है कि किसानों का लाभ बढ़े और उन्हें किसी भी प्रकार की हानि ना हो। उन्होंने कहा कि थोडे दिनों बाद गेंहू व सरसों की जो खरीद होनी है उससे पहले ही किसान अपनी फसल को रजिस्ट्रड कराएं।

उन्होंने कहा कि अबकी उनकी कोशिश है कि पिछली बार से अबकी बार हैडल दस प्रतिशत ज्यादा खरीद करेगी। उन्होंने कहा कि किसान अपनी फसल का रजिस्ट्रेशन करा लें जिससे की उन्हें आगामी कोई परेशानी ना हो। इस मौके पर जिला उत्थान विभाग अधिकारी डा. अब्दुल रजाक ने भी किसानों को फल व सब्जियों के प्रति जानकारी दी। इस मौके पर यशपाल सिसौधिया, नरेंद्र सिंह सहरावत, मनोज कुमार, सुरेश कुमार, रामबीर, डा. महाबीर मलिक, मयंक बंसल, सन्नी चौधरी, नारायण ङ्क्षसह नंबरदार, भूदेव के अलावा अन्य किसान व विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।