रक्तदान जनहित व राष्ट्रहित में, स्वस्थ्य युवकों को आगे आना चाहिए :- दीपक मंगला  
December 25th, 2019 | Post by :- | 138 Views

तुलसी दिवस पर पहली बार 60 रक्तदाताओ ने किया रक्तदान|

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- पलवल के नेशनल हाइवे पर स्थित पारस होंडा में तुलसी दिवस और क्रिसमस के अवसर पर पारस होंडा और पलवल डोनर्स क्लब “ज्योतिपुंज” के सयुक्त तत्वावधान में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर किया गया। शिविर की अध्यक्षता पारस होंडा के संस्थापक सुभाष जैन और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने की। शिविर का संयोजन पारस होंडा के संचालक सुमित जैन और वीरा अल्पना मित्तल ने किया।

रक्तदान शिविर का शुभारम्भ पलवल के विधायक दीपक मंगला, निगरानी कमेटी के चेयरमैन मुकेश सिंगला, समाजसेविका सुनिता जैन, पलवल बीजेपी के अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, व्यापारी नेता संदीप गोयल, समाजसेवी कुँवर राम बाबु खांगोरोत, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मनोज, टी.वी.एस. के प्रो. अमित जैन, एम एल कथुरिया, श्रीचंद देशवाल ने किया। दीपक मंगला ने संस्था द्वारा मानव सेवा व समाज कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान जनहित व राष्ट्रहित में है।

रक्तदान करने के लिए सभी स्वस्थ्य युवकों को आगे आना चाहिए। रक्तदान वक्त की जरूरत है, हम सभी को रक्तदान  करना चाहिए। एक यूनिट रक्त से 3 लोगों की जिंदगी को बचाया जा सकता है। रक्तदान वास्तव में ही महादान है।  विकास मित्तल नें यह बताया कि शिविर के दौरान अतिथियों और उपस्थित लोगो को तुलसी के पौधे वितरित किये। शिविर में एक महिला के अलावा 30 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया और संस्था आगे भी इसी तरह सें  न केवल रक्तदान शिविर लगाकर बल्कि आपातकाल मे जरूरतमंद को समय पर रक्त मिल भी सके, की इस मुहिम को आगे भी निरन्तर चलाये रखेगी।

शिविर में तन्नु जैन, पारुल जैन,  अरहम जैन,  जिया जैन,  भव्यराज जैन, मायेशा जैन, ब्लड बैंक इंचार्ज गोविन्द राम , डा. फैजान,मीना शर्मा ,आशा पाराशर, मुस्तकिन आदि ने विशेष सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।