शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष विजय बंसल ने डीएसपी बनने वाले अभिलक्ष को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित
December 25th, 2019 | Post by :- | 128 Views

कहा ; अभिलक्ष का चयन होना हमारे लिए गौरव की बात

पिंजौर (रोहित शर्मा) । हाल ही में हरियाणा सिविल सर्विस की परीक्षाओं में पिंजोर के अभिलक्ष जोशी को डीएसपी चयनित होने पर शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष,पूर्व चेयरमैन विजय बंसल ने स्मृति चिह्न देकर शिवालिक गौरव से सम्मानित किया।विजय बंसल ने बताया कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हमारे इलाके के युवा प्रशासनिक व शासनिक सेवाओ में आगे बढ़ रहे है जिससे इलाके का नाम तो रोशन होगा ही बल्कि युवाओ व छात्रों का मनोबल भी बढ़ेगा।बंसल ने अभिलक्ष के घर जाकर सम्मानित किया और अभिलक्ष के माता,पिता व बहन को भी शुभकामनाए दी जिस दौरान जोशी व उनके परिवारजनों ने बंसल व मंच का आभार प्रकट किया।अभिलक्ष ने पेक चंडीगढ़ से बीटेक की व इससे पूर्व सोफिया स्कूल कालका से 10वी की वही 2 बार यूपीएससी का प्रिलियमस व मेंस भी क्लियर किया परन्तु इंटरव्यू क्लियर न होने के बावजूद हिम्मत नही हारी जिसके बाद अब वह हरियाणा पुलिस में बतौर डीएसपी सेवाए देकर प्रशासन को मजबूत करेंगे।विजय बंसल ने बधाई देते हुए कहा कि अभिलक्ष शीघ्र आगे बढ़े व जीवन मे उचाइयां हासिल करें।बंसल ने यह भी बताया कि जोशी से उनके पारिवारिक सम्बंध है,उन्होंने बचपन से अभिलक्ष की परवरिश को देखा है जिसमे अभिलक्ष ने तो निरन्तर पढ़ाई की ही पर उसके साथ उसके माता पिता के प्रोत्साहन ने एहम भूमिका निभाई।विजय बंसल के साथ उपाध्यक्ष दीपांशु बंसल,सचिव नारायण सरूप शर्मा,सचिव मोहिंदर खोवाल आदि भी मौजूद रहे।

शिवालिक क्षेत्र की महान हस्तियां होती है शिवालिक गौरव से सम्मानित..

गौरतलब है कि शिवालिक गौरव से इलाके की महान हस्तियों को शिवालिक विकास मंच द्वारा सम्मानित किया जाता है जो शिक्षा,प्रशासन व अन्य क्षेत्रों में इलाके का नाम रोशन करते है।शिवालिक क्षेत्र का नाम रोशन करने वाले 45 व्यक्तियों को विजय बंसल द्वारा शिवालिक गौरव से सम्मानित किया जा चुका है जिसमें प्रमुखतः बॉलीवुड कलाकार रोहिताश्व गौड़,पीजीआई डायरेक्टर डॉ जगत राम,आईएएस समीर पाल सरो,पंजाबी म्यूसिक डायरेक्टर अतुल शर्मा आदि शामिल है।

युवाओ व छात्रों द्वारा नाम रोशन करना, हमारा गौरव..

विजय बंसल ने बताया कि शिवालिक क्षेत्र राजनीतिक रूप से उपेक्षित क्षेत्र है जिसमे शिक्षा,रोजगार व विकास में इलाका पिछड़ा हुआ है बावजूद इसके युवा व छात्र विभिन्न क्षेत्रो में इलाके का नाम रोशन कर रहे है जोकि हमारे लिए गौरव की बात है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।