वृहद बालसभा का आयोजन,बच्चो को स्वेटर ऊनी वस्त्र किए वितरित
December 25th, 2019 | Post by :- | 130 Views

झालावाड़/लोकहित एक्सप्रैस/अमित अग्रवाल। झालावाड़ ज़िले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौमहला में वृहद बालसभा का आयोजन किया गया।जिसमे विद्यालय स्टाफ के सहयोग से निर्धन छात्रों को गर्म वस्त्र जर्सी जरकिन वितरित की गई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शंकर लाल शर्मा ने की तथा मुख्य अतिथि ब्रह्माकुमारी गीता दीदी और विशिष्ट अतिथि दिलीप जैन,मुकेश पोरवाल और समस्त अभिभावक गण रहे।कार्यक्रम की शुरुवात माँ सरस्वती के चित्र पर दिप प्रज्वलित कर की गई।
बालसभा का आयोजन “स्वतंत्रता सेनानियों की परिकल्पना का भारत” को ध्यान में रखते हुए प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी से छात्रों व अभिभावकों को अवगत कराया गया। कार्यक्रम के दौरान ही मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व गीता दीदी द्वारा छात्रों को स्वेटर वितरित किए गए।जिसकी धनराशि 9110 रुपए का सहयोग विद्यालय स्टाफ द्वारा दिया गया। स्टूडेंट पुलिस कैडेंट के तहत चयनित विद्यालय के छात्रों की भी बालसभा में विशेष भागीदारी रही। ब्रह्मकुमारी गीता दीदी ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपना लक्ष्य रख आगे बडे,अभी आपका एक ही लक्ष्य पढ़ाई का होना चाहिए।पढ़ लिख कर अपने परिवार,गांव व विद्यालय का नाम रोशन करे,साथ ही कहा शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी अच्छे होने चाहिए संस्कारो से ही इंसान की पहचान बनती है हम जैसा व्यवहार करते है वही पलटकर हमारे पास आता है। कार्यक्रम के सफल आयोजन और आए हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद अर्पित करते हुए स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य कालू लाल जी शर्मा ने सभी का विशेष आभार प्रकट किया। विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम की समाप्ति की गई। अंत मे सभी छात्रों को स्पेशल डाइट खीर पूड़ी खिलाई गयी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।