उपभोक्ता दिवस पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने दी उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की जानकारी।
December 25th, 2019 | Post by :- | 173 Views

मेवात(सद्दाम हुसैन) उपभोक्ता दिवस पर खाद्यय एवं आपूर्ति विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को सामान की खरीदारी के लिए उचित जानकारी देते हुए विभाग के निरीक्षक कासिम खान वह उप निरीक्षक उमर मोहम्मद ने बताया कि उपभोक्ताओं को कोई भी सामान खरीदते हुए पूरी तरह सावधानी बरतनी चाहिए । इतना ही नहीं किसी भी दुकानदार से सामान लेते हुए माल की उचित जांच कर ही खरीदारी करें ।उन्होंने कहा कि नकली मारका से बचे और आई एस आई मार्का देख कर ही माल खरीदें।

इस दौरान इंस्पेक्टर कासिम खान ने बताया कि उपभोक्ता माल खरीदते समय सही नाप तोल को परख कर ही सामान खरीदे और कोई भी सामान लेते समय अपने अधिकारों की पूरी जानकारी रखें। जिससे गलत माल लेने से बच सकें । इस दौरान उन्होंने उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की जानकारी देते हुए बताया कि अगर उपभोक्ता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक है तो फिर किसी भी दुकानदार से माल खरीदते हुए नुकसान में नहीं रह सकता और कीमत से ज्यादा पैसे नहीं दे सकता। उन्होंने इस दौरान डिपो होल्डरों को भी सही नाप तोल कर ही उपभोक्ताओं को राशन देने के लिए दिशा निर्देश दिए। इस दौरान शमीम अहमद, आस मोहम्मद, सलाउद्दीन ,नासिर हुसैन ,जमील अहमद ,मुबीन खान सहित काफी डिपो होल्डर मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।