रोटरी क्लब द्वारा गांव शाह चोखा में बन रहे शौचालय का बी ड़ी पाहुजा ने किया निरीक्षण
December 25th, 2019 | Post by :- | 122 Views

मेवात(सद्दाम हुसैन) मेवात में रोटरी क्लब द्वारा पिछले दो सालों से लगातार स्वच्छ भारत, स्वच्छ मिशन के दौरान लगभग आधा दर्जन गांव में शौचालय बनाने का काम तेज गति से चल रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को रोटरी क्लब के कोऑर्डिनेटर बीड़ी पाहुजा ने गांव शाह चोखा में बन रहे शौचालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गरीब लोगों के बनाए गए सैकड़ों घरों में शौचालयों का निरीक्षण करते हुए कहा कि इन शौचालयों की साफ सफाई के साथ-साथ पानी की पूरी सुविधा वे रख रखाव करना घरवालों की जिम्मेवारी बनती है। जिससे उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत, स्वच्छ मिशन के सपने को साकार करने में मदद मिल सके।

बीड़ी पाहुजा ने बताया कि उनके द्वारा बनाए गए मेवात में लगभग हजार शौचालय से ग्रामीण लोगों को काफी लाभ मिला है, और उन्हें सोच के लिए बाहर जाने से छुटकारा भी मिला है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे गांव में गरीब लोगों के घरों में शौचालय बनाने के साथ-साथ लड़कियों के स्कूलों में भी शौचालय बना रहे हैं, जिससे मेवात की पढ़ने वाली छात्राओं को स्कूलों के अंदर कोई परेशानी ना हो। गांव शाह चोखा में लोगों की भारी मांग पर उन्होंने गांव के कब्रिस्तान में भी दो शौचालय बनाने के साथ-साथ गांव के गर्ल्स स्कूल में भी चार शोचालय बनाने का भरोसा दिया और कहा कि इन पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा और इतना ही नहीं गांव शाह चोखा में रोटेरियन द्वारा गांव को मॉडल गांव की तर्ज पर काम कर विकास के मामले में आगे लाया जाएगा। जिससे गांव में गरीब लोगों को फायदा मिल सके।

उन्होंने कहा कि अब तक गांव शाह चोखा में लगभग सैकड़ों शौचालय बंन कर तैयार हो चुके हैं और आगे भी लगातार गांव में शौचालय बनाने का काम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्हें गांव शाह चोखा की जिला पार्षद मदीना बेगम का भरपूर सहयोग व समर्थन मिल रहा है। जिससे उन्हें गांव में शौचालय बनाने में काफी आसानी हो रही है। और वह आगे भी गांव में लगातार शौचालय बनाते रहेंगे और गरीब लोगों को इसका लाभ मिलेगा। जिससे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत, स्वच्छ मिशन का सपना साकार होगा । इस दौरान उनके साथ खुर्शीद अहमद, इरशाद खान वे जिला पार्षद मदीना बेगम भी मौजूद रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।