जिला जल एवं सीवरेज मिशन की बैठक मे अध्यक्ष उपायुक्त यशपाल ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश |
December 24th, 2019 | Post by :- | 99 Views

हसनपुर पलवल(मुकेश वशिष्ट) :- उपायुक्त तथा जिला जल एवं सीवरेज मिशन के अध्यक्ष यशपाल की अध्यक्षता में लघु सचिवालय पलवल के सभागार में मंगलवार को नव गठित जिला जल एवं सीवरेज मिशन की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षक अभियंता जनकराज, कार्यकारी अभियंता शिवराज सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एस.एस. नेहरा, सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, सिचाई विभाग के उपमंडल अधिकारी सुभाष चंद्र, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग की जिला परामर्शदाता कुसुम जांगडा, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपमंडल अधिकारी कुलदीप तेवतिया, मानव सेवा समिति से सीता वर्मा, क्लीन एंड स्मार्ट पलवल की अध्यक्ष नमिता तायल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

उपायुक्त ने  कहा कि केंद्र सरकार की ओर से प्रत्येक घर को स्वच्छ पेयजल देने की योजना के दृष्टिïगत प्रत्येक घर को पेयजल कनैक्शन देने का प्लान तैयार किया गया है। हरियाणा सरकार ने इस योजना को 2022 तक पूर्ण करने का निर्णय लिया है। जिला स्तर पर जिला जल एवं स्वच्छता कमेटी का गठन किया गया है तथा ग्रामीण स्तरीय कमेटी का भी गठन किया जाएगा। बैठक में उपायुक्त ने समाजसेवियों से लोगों को पानी के कनैक्शन लेने के बारे में उन्हें अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए तथा अपने फीडबैक व सुझाव कमेटी के समक्ष देने के बारे में भी कहा गया। उन्होंने कहा कि आगामी बैठक में कमेटी एक प्रजेंटेशन तैयार करे जिसमें किए गए कार्य तथा लक्ष्य के बारे में पूर्ण जानकारी हो।
जिला में जो प्लान तैयार किया जाए उसका शिड्यूल बनाएं ताकि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला स्तरीय निगरानी कमेटी द्वारा कार्य की निगरानी की जा सके, जिसमें प्लान के कार्य तथा उपलब्धि का ब्यौरा शामिल होना चाहिए।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।