विभाग के माली पद पर कार्यरत की विधवा को सौंपा 30 लाख की सहायता राशि चैक|
December 24th, 2019 | Post by :- | 166 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- पुलिस विभाग में माली के पद पर कार्यरत स्वर्गीय मैकू लाल की पत्नी छिदनी देवी को जिला पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में एचडीएफसी बैंक की तरफ से 30 लाख रुपये की सहायता राशि का चैक प्रदान किया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बीजारनिया ने बताया कि यूपी के जिला कोसांबी के गांव गोविंदपुर निवासी मैकू लाल पुलिस विभाग में चर्तुथ श्रेणी कर्मचारी (माली) के पद कार्यरत थे। मैकू लाल अचानक सीढिय़ो से फिसल गए और उनके सिर में गहरी चोट लगी। जिसकी उपचार के दौरान दिनांक 8 मई वर्ष 2019 को मृत्यु हो गई।

प्रदेश के सभी पुलिस कर्मचारियों की मासिक सैलरी एचडीएफसी बैंक में आती है। बैंक की तरफ से पुलिस सैलरी पैकेज स्कीम के तहत यदि किसी भी पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान किसी दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को 30 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाती है। मैकू लाल अपने पीछे पत्नी व चार बेटियों को छोड गए। इसी स्कीम के तहत ब्रांच हेड़ व नोड़ल अधिकारी पलवल श्री अनिल व पर्सनल बैंक अधिकारी सूरज द्वारा पुलिस अधीक्षक की उपस्थित में मंगलवार को स्वर्गीय मैकू लाल की पत्नी को 30 लाख रुपये सहायता राशि का चैक प्रदान किया गया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।