जनता मेरा परिवार–जनता के साथ परिवारिक संबध–जनता की सेवा करना समझता हूं परम कत्र्तव्य:-गृहमंत्री अनिल विज।
December 24th, 2019 | Post by :- | 71 Views

अम्बाला, अशोक शर्मा 

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी की जनता मेरा परिवार है तथा मेरा इनके साथ राजनैतिक संबध न होकर पारिवारिक संबध हैं। इन्हीं के प्यार, आशीर्वाद व समर्थन से मैं 6 बार विधानसभा चुनाव में जीतकर हलके की सेवा के लिए काम कर रहा हूं। विपक्ष में रहते हुए भी अम्बाला छावनी की जनता मेरे साथ खड़ी रही और यही ताकत है कि मैं बड़ी से बड़ी शक्तियों से टकरा जाता हूं। विज सोमवार देर सांय खुखरैन सभा द्वारा सुभाष पार्क के नजदीक आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर खुखरैन सभा के पदाधिकारियों सहित अग्रवाल सभा, हलवाई एसोसिएशन, चार्टड अकाउंटैट एसोसिएशन, ट्रिब्यून कालोनी सोसायटी, श्री गुरूद्वारा सिंह सभा रैजिमैंट बाजार, आल इंडिया खुखरैन सभा, सुखमनी सेवा सोसायटी व अन्य संस्थाओं ने भी मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह, तलवार व शाल भेंट कर उनका भव्य अभिनंदन किया।
गृहमंत्री विज ने इस मौके पर संस्थाओं द्वारा अभिनंदन समारोह के तहत दिये गये इस अपार प्यार व समर्थन का दिल की गहराईयों से धन्यवाद करते हुए कहा कि अम्बाला की जनता व संस्थाओं का उन्हें प्यार हमेशा से ही मिलता रहा है और इसी प्यार की बलबूते पर वह विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करते हैं। उन्होंने कहा कि पीछे गुरूग्राम में आयोजित केन्द्रीय बैठक में उनके अम्बाला छावनी से लगातार विजय हासिल करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस बारे वह अम्बाला छावनी की जनता से पूछ सकते हैं। उनके प्यार व आशीर्वाद से ही वह एक साधारण व्यक्ति के रूप में आज जिस भी मुकाम पर है, यह सब उनकी बदौलत हैं। इसी शक्ति के बलबूते पर वह उभरते अम्बाला में विकास कार्यों को तेजी से करवाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा सकून है कि वे जो अपना दायित्व निभा रहे हैं वह सही है क्योंकि लोगों का अपार समर्थन उनके साथ हमेशा है।
गृहमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि अब उनके पास अम्बाला के साथ-साथ प्रदेश के अन्य जिलों में भी सुधार हो सके इसके लिए उन्हें जिम्मेवारी सौंपी गई है और वह इस कार्य को करने में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में जब उन्हें स्वास्थ्य व खेल विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई थी तो उन्होंने इनमें सुधार की दृष्टि से रूपरेखा तैयार करते हुए इसे करना शुरू किया और इसके परिणाम यह है कि स्वास्थ्य सेवाओं में अपार सुधार हुआ। उदाहरण के तौर पर राजकीय नागरिक अस्पतालों में ओपीडी 30 प्रतिशत बढ़ गई है। शिशु मृत्यु दर पहले 41 थी जो घटकर 28 रह गई है। इसी प्रकार मातृ मृत्यु दर 127 थी जो घटकर 98 रह गई है। अम्बाला छावनी का नागरिक अस्पताल प्रदेश का सबसे बेहतरीन अस्पताल है, ऐसे अस्पताल अन्य जिलों में भी बनाये जा सके, इसके लिए वह प्रयासरत हैं। उन्होने बताया कि प्रदेश के 22 जिलों में से 15 जिलों में डायलसिस सैंटर खुल चुके हैं। छावनी के नागरिक अस्पताल में कैंसर केयर सैंटर का निर्माण कार्य आगामी तीन महीनों में हो जायेगा। नागरिक अस्पताल 200 बैड का बनकर तैयार करने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा खिलाडिय़ों के लिए भी अनेको योजनाएं क्रियान्वित की गई है तथा उन्हें बेहतर से बेहतर खेल सुविधा मिले इसके लिए कार्य किए गये हैं। ग्रामीण क्षेत्र से ही खिलाड़ी तैयार हो सके इसके लिए नर्सियो के माध्यम से उन्हें तैयार करने का काम किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान अम्बाला छावनी में बैडमिंटन हाल के निर्माण व योगशाला के निर्माण के लिए भी उपस्थित लोगों ने गृहमंत्री का विशेष तौर पर आभार व्यक्त किया। वशिष्ठ अतिथि के तौर पर पहुंचे पूर्व राज्यसभा सदस्य त्रिलोचन सिंह कोहली ने गृहमंत्री द्वारा आम हित के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने खुखरैन सभा द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी सराहना की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।