SDM तरुण पावरिया ने किया सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण
December 24th, 2019 | Post by :- | 115 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ(गौरव शर्मा)

– जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन व उप निरीक्षक खाद्य आपूर्ति विभाग सहित अनेक कर्मचारी मिले गैर हाजिर

– एसडीएम बोले, गैर हाजिर अधिकारियों व कर्मियों पर होगी नियमानुसार कार्रवाई

बहादुरगढ़, 24 दिसंबर एसडीएम तरुण कुमार पावरिया ने मंगलवार को जन सेवा से सीधे तौर पर जुड़े सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के एक्सईन एस.के.दहिया सहित खाद्य आपूर्ति विभाग की महिला सब इंस्पेक्टर बिना किसी सूचना के गैर हाजिर पाए गए।

 

साथ ही नगरपरिषद में कुछ कर्मचारी गैर हाजिर मिले व नागरिक अस्पताल में उन्होंने रोगियों को प्रदत्त की जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी भी ली। एसडीएम ने कहा कि उक्त गैर हाजिर मिले अधिकारियों व कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय का मुख्य गेट ही मिला बंद :


एसडीएम तरुण कुमार पावरिया ने मंगलवार की सुबह जब जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय का निरीक्षण किया तो कार्यालय समय के दौरान मुख्य गेट भी बंद मिला। गेट खुलवाने पर देखा गया कि विभाग के एक्सईन एस.के.दहिया का कमरा सहित कार्यालय के अन्य कमरे भी खाली नजर आए। विभाग के अधिकारियों की गाड़ी भी कार्यालय में मौजूद थी। मौके पर मिले कर्मचारियों ने एक्सईन दहिया के बारे में कोई भी जानकारी न होने पर असमर्थता जाहिर की। वहीं एसडीओ कार्यालय में भी डीलिंग कर्मचारी गैर हाजिर मिले। एसडीएम ने कहा कि संबंधित विभाग की कार्यशैली को लेकर पिछले कुछ समय से उनके पास शिकायत आ रही थी और आज जब उन्होंने निरीक्षण किया तो देखा की विभाग के मुख्य गेट बंद होने के साथ ही विभागाध्यक्ष व अन्य कर्मचारी गैर हाजिर मिले जिससे विभाग से संबंधित कार्य के लिए आए लोगों को परेशानी भी हो रही है।


एसडीएम पावरिया ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग कार्यालय का निरीक्षण किया तो वहां कार्यरत महिला सब इंस्पेक्टर बिना सूचना के अनुपस्थित पाई गई। इस सम्बंध में मौके पर उपस्थित कर्मी ने बताया कि उन्हें उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। एसडीएम ने नागरिक अस्पताल का दौरा करते हुए आमजन को मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं को भी देखा और कहा कि ओपीडी समय में सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी का निर्वहन बेहतर तरीके से करें। उन्होंने नगरपरिषद कार्यालय में चेकिंग करते हुए कहा कि शहरी निकाय की ओर से आमजन को मिलने वाली सुविधाओं व सेवाओं में किसी प्रकार की देरी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

एसडीएम पावरिया ने कहा कि सुशासन व्यवस्था की दिशा में प्रशासनिक स्तर पर ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। आमजन को कार्यालय समयावधि के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित रहे इसके लिए निरंतर मोनिटरिंग भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी जन सेवा को समर्पित होकर अपनी ड्यूटी निभाएं ताकि किसी को भी कार्य करवाने में व्यवधान न हो।
—————–
कैप्शन : बहादुरगढ़ में सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण करते एसडीएम तरुण कुमार पावरिया।
——————–

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।