वोटर लिस्ट में फर्जी नाम दर्ज करवाकर दो एकड़ की कराई फर्जी रजिस्ट्री
December 24th, 2019 | Post by :- | 100 Views

मेवात (सद्दाम हुसैन) नूह जिले के गांव बीबीपुर में एक युवक द्वारा वोटर लिस्ट में फर्जी नाम दर्ज करवा कर अपने चचेरे भाई की मृत्यु के बाद उसकी दो एकड़ जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराने का मामला प्रकाश में आया है। पिता की मौत के बाद जमीन की हकदार दो बहनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस कप्तान संगीता कालिया, आईजी रेवाड़ी सहित सीएम विंड़ो में शिकायत देकर इंसाफ की मांग करते हुए दोषी चाचा सूबेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
पीडि़ता फरीदा पुत्री रत्तीखां व साहूनी पुत्री रत्तीखां निवासी बीबीपुर ने दी गई शिकायतों में बताया कि वे दोनों बहनें अपने पिता रत्ती खां के इकलौती थी। जो कि दोनों इस समय शादी शुदा हैं। आरोप है कि उनके पिता के चचेरे भाई सुबेदार ने अपने मरे हुए भाई हारुन के नाम पर हारुन बनकर उनके पिता रत्ती खां की दो एकड़ जमीन को हड़प लिया। आरोप है कि आरोपी सुबेदार ने हाथिका से बीबीपुर आकर पहले तो हरियाणा की वोटर लिस्ट में अपना नाम हारुन दर्ज करवाया, उसके बाद अपने चचेरे भाई रत्ती खां की बीबीपुर में दो एकड़ जमीन को अधिकारियों से सांठ गांठ होकर अपने नाम करा लिया। जबकि आरोपी का असल नाम सूबेदार है, जो कि यूपी के हाथियाका गांव की वोटर लिस्ट में आज भी मौजूद है।

जो बीबीपुर गांव की वोटर लिस्ट में हारुन बना हुआ है। जबकि हारुन नाम के व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जब इस मामले का रत्ती खां की मृत्यु के बाद उसकी दो बेटी फरीदा व साहूनी को पता चला तो उनके पिता का हक हड़पने वाले चाचा सूबेदार के खिलाफ शिकायत देकर उचित कार्रवाई की मांग करते हुए सीएम विंडो ही नहीं बल्कि पुलिस विभाग में भी इसकी शिकायत दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।