मनोरंजन के साथ ही हुई सडक सुरक्षा की भी कक्षा राहगीरी में |
December 22nd, 2019 | Post by :- | 121 Views

हसनपुर पलवल/मुकेश वशिष्ट :- पलवल की न्यू कालोनी के स्वामी सर्वानंद चौक पर आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त आर. के. सिंह के दिशा निर्देश में प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण पलवल और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सयुक्त तत्वावधान में  यातायात और सुरक्षित ड्राइविंग से संबंधित लगभग 150 निशुल्क पुस्तकों के वितरण के साथ और वाहनों पर लगाने के लिए निशुल्क रिफ्लेक्टर टेप वितरित कर जनता को जागरूक किया गया । चीफ मिनिस्टर गुड गवर्नेंस एसोसिएट मेमुना सादाब और प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण पलवल के सह सचिव सोहन लाल ने सड़क सुरक्षा सम्बन्धित पुस्तक और रिफ्लैक्टर टेप के वितरण का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का संयोजन  पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और सहसयोजक अल्पना मित्तल ने किया। इस अवसर पर मेमुना सादाब ने संस्था के द्धारा किए जा रहे सडक सुरक्षा जागरुकता की सराहना करते हुए कहा कि सभी को ट्रैफिक के नियम और सड़क चिन्हों के बारे में जानकारी होना जरूरी है।

बच्चों को भी जब यातायात नियमो की शिक्षा मिलेगी तो सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। सोहन लाल ने कहा कि यातायात चिन्हों की जानकारी न होने के कारण हाईवे पर प्रतिदिन दर्जनों सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। इन पुस्तकों को पढने सें लोगों को सड़कों पर ड्राइविंग करने में भी मदद मिलेगी। पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और सहसयोजक अल्पना मित्तल ने बताया  कि यातायात बुथ पर शहर के लगभग सभी अधिकारी, गणमान्य व्यक्तियों, बुजुर्गों, बच्चों व महिलाओं ने आकर सड़क सुरक्षा सम्बंधित जानकारियाँ ली और निशुल्क पुस्तकें व रिफ्लेक्टर टेप भी प्राप्त किये । कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण हरियाणा पुलिस के ट्रैफिक ताऊ वीरेन्द्र सिंह थे।

कार्यक्रम के संचालन में विकास मित्तल, अल्पना मित्तल ,अतर सिंह,जसराम,रितेश ,राजीव डागर, रणधीर सिंह, विपिन गर्ग, गौरव कान्त सिंगला, यतिन कालड़ा, विनय शर्मा, करण मदान, रुद्र मित्तल आदि ने विशेष सहयोग दिया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।