Arvi – ने विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए भारत में एक ऑन-होम मेडिकल अलर्ट सिस्टम शुरू किया है
December 22nd, 2019 | Post by :- | 109 Views

जुलाई 2019 में आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र, सुशांत रेड्डी और अविनाश लवंगल द्वारा संकल्पित।

अरवी (arvi.in), वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक स्वास्थ्य सेवा समाधान, जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। अब तक, अरवी की सेवाएं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में सक्रिय हैं। सेवा का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य सेवा को आसान, त्वरित और सुलभ बनाना है। आरवी एक स्मार्ट मेडिकल अलर्ट सिस्टम प्रदान करता है जो वरिष्ठ नागरिकों के लिए दरवाजे की सुविधा के साथ आपातकालीन और गैर-आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करता है।

आज, लाखों भारतीय अपने माता-पिता को बेहतर अवसरों और कैरियर की संभावनाओं की तलाश में छोड़ देते हैं। जब घर वापस माता-पिता की स्वास्थ्य देखभाल की बात आती है तो हमेशा एक डर और असुरक्षा होती है। आरवी वरिष्ठ लोगों को उनके दरवाजे पर सही समय पर 24/7 तेज, विश्वसनीय और गुणवत्ता वाली चिकित्सा सहायता प्रदान करके ऐसे लोगों के लिए मन की शांति प्रदान करता है।

जुलाई 2019 में आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्रों, सुशांत रेड्डी और अविनाश लवंगल द्वारा संकल्पित, आरवी का लक्ष्य भारत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सबसे भरोसेमंद स्वस्थ रहने वाला ब्रांड बनना है। उसी के बारे में बोलते हुए, सुशांत रेड्डी, सह-संस्थापक, आरवी ने कहा, “भारत में वरिष्ठ देखभाल अत्यधिक खंडित है और प्रौद्योगिकी को अपनाना बहुत कम है। हम वरिष्ठ नागरिकों के लिए तेज, आसान उपयोग और विश्वसनीय स्वास्थ्य देखभाल समाधान लाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना चाहते हैं।

एक पुश बटन पर चिकित्सा सहायता

आरवी घर के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर ‘पुश बटन’ के साथ एक स्मार्ट मेडिकल अलर्ट सिस्टम स्थापित करता है। जब एक वरिष्ठ नागरिक आपातकाल के दौरान एक बटन दबाता है, तो स्मार्ट हब स्वचालित रूप से रिश्तेदारों और पड़ोसियों को फोन और एसएमएस अलर्ट ट्रिगर करता है। इसके अतिरिक्त, अरवी सपोर्ट टीम एक आपातकालीन एम्बुलेंस भेजती है और वरिष्ठ नागरिक और एक आपातकालीन चिकित्सक के बीच हॉटलाइन की व्यवस्था करती है। आरवी सपोर्ट टीम गैर-आपातकालीन परिदृश्यों में भी सहायता प्रदान करती है जैसे शेड्यूलिंग मेडिसिन डिलीवरी, डॉक्टर-ऑन-कॉल अपॉइंटमेंट्स, स्वास्थ्य परीक्षण आदि।

आरवी के पास तकनीकी, संचालन, विपणन संसाधनों और डॉक्टरों के एक समर्पित पैनल की एक समर्पित टीम है। Thyrocare और 1mg जैसे प्रतिष्ठित गठबंधन भागीदारों ने क्रमशः आरवी को नैदानिक जांच और फार्मेसी डिलीवरी सेवाओं की पेशकश करने में मदद की है। आरवी दक्षिण भारत के प्रमुख अस्पताल श्रृंखलाओं में भी भाग ले रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।