नागरिक अस्पताल में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे 219 कर्मचारियों ने उनका 4 मास का वेतन मिलने पर गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया।
December 21st, 2019 | Post by :- | 78 Views

अम्बाला, अशोक शर्मा 

हरियाणा के दूर-दराज से आज लोग अपनी समस्याओं को लेकर गृह मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर पंहुचे। ठंड के बावजूद लोग लम्बी कतारों में गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर पंहुचे थे और उन्होंने अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। गृह मंत्री ने सभी लोगों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुनने के उपरांत जहां उन्हें सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मार्क किया, वहीं समस्याओं का समाधान समय रहते करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कौताही सहन नही की जायेगी। उन्होंने स्थानीय क्षेत्र के लोगों की बिजली व नगर परिषद से सम्बन्धित समस्याओं के समाधान के लिये मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये।
गृह मंत्री के निवास स्थान पर अम्बाला शहर नागरिक अस्पताल में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे 219 कर्मचारियों ने उनका 4 मास का वेतन मिलने पर गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। बीते दिनो वह इस समस्या को लेकर गृह मंत्री से मिले थे। महेन्द्रगढ़ जिला के गांव ढालनवास निवासी प्रधान सिंह ने हत्या के एक मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न किये जाने बारे, करनाल जिला के गोंदर गांव निवासी प्रगट सिंह ने एक मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न किये जाने बारे, करनाल निवासी सुनील चौधरी उस पर झूठा मुकदमा दर्ज करने बारे, मुस्तफाबाद निवासी मोहित शर्मा ने पुलिस द्वारा उस पर झूठा मामला दर्ज कर करने बारे लिखित प्रार्थना पत्र देकर अपनी समस्या का निदान करने की गुहार लगाई। इसी प्रकार सिरसा जिला के गांव बरवाली निवासी रामकिशन ने पंचायत द्वारा विकास कार्यों में धांधली करने बारे, ऑल हरियाणा संघ के प्रतिनिधियों की ओर से जसबीर सिंह, बुधराज व अन्य लोगों ने रोडवेज विभाग द्वारा उन्हें नियुक्ति पत्र न दिये जाने बारे, कुरुक्षेत्र जिला के गांव बडेल निवासी धर्मेन्द्र व ईशम सिंह ने नौकरी लगवाने की एवज में एक व्यक्ति द्वारा 5-5 लाख रुपये लिये जाने बारे, कुरुक्षेत्र के ईशरहेड़ी गांव निवासी मनजीत सिंह ने पुलिस द्वारा एक मामले में कार्रवाई न किये जाने बारे, करनाल जिला के गांव बाला निवासी राज सिंह व गजे सिंह ने पंचायत का रिकॉर्ड उपलब्ध न करवाने बारे, कुरुक्षेत्र निवासी रवि सैनी ने सामनी कालेज द्वारा उसकी डीएमसी न दिये जाने बारे, फरीदाबाद जिला के गांव बाजडी निवासी अरुण त्यागी व ज्ञान चंद त्यागी ने उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न किये जाने बारे, गांव मतलौडा निवासी आढ़ती राजकुमार व विकास द्वारा राईस मिलर्स द्वारा उसकी जीरी सम्बन्धी पेमेंट न दिये बारे, पानीपत निवासी सुलेखा ने गांव में पैंशन का सही वितरण न किये जाने बारे अपनी शिकायतों बारे लिखित प्रार्थना पत्र देकर समस्याओं का निदान करने बारे मंत्री को अवगत करवाया। गृह मंत्री ने आये सभी फरियादियों को कहा कि उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जायेगा। सम्बन्धी शिकायतें विभागाध्यक्षों को मार्क कर दी गई हैं और समय अवधि के तहत उनका निपटान भी किया जायेगा। गृह मंत्री के सामने छावनी के दशहरा ग्राउंड की दीवार 7 फुट की बजाए 5 फुट तक बनाये जाने व उस पर पलस्तर किये जाने की शिकायत आई, जिस पर गृह मंत्री ने नगर परिषद के ईओ को मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए निर्देश दिये कि इस मामले में जिसने भी लापरवाही बरती है, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाकर उन्हें रिपोर्ट करें।
इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, कार्यकारी अभियंता बिजली निगम पवन नरुला, नगर परिषद सचिव राजेश कुमार, एमई हरीश, मीडिया कोर्डिनेटर बिजेन्द्र चौहान, अजय बवेजा, आशीष तायल, सुनील चोपड़ा, ललिता प्रसाद सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।