एडीसी ने सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक ली
December 21st, 2019 | Post by :- | 54 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  । अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में पुलिस व आर.टी.ए. विभाग को निर्देश दिए कि वे वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाएं ताकि धुंध व कोहरे के इस मौसम में वाहन दुर्घटना होने से बच सकें। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करें। उन्होंने कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि वे रोजका मेव गांव से फिरोजपुर झिरका तक सडक़ पर साइन बोर्ड तथा स्पीड ब्रेकरो पर मार्किंग करना सुनिश्चित करें ताकि कोहरे के मौसम में वाहन चालक को दूर से ही यह पता चल सके कि आगे स्पीड ब्रेकर है ताकि वह अपनी गाड़ी की गति को धीमा कर सकें।        उन्होंने कहा कि सडक़ पर साइन बोर्ड होने से वाहन चालकों को पूरी सुविधा मिलती है क्योंकि साइन बोर्ड हमें यह दर्शाते हैं कि आगे स्कूल, बस्ती  या आगे टी प्वाइंट है, ताकि वाहन चालक अपने वाहन की गति को धीमा कर सडक़ दुर्घटना से बच सकें। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक तावडू व सचिव नगर पालिका को तावडू शहर में वाहनों की पार्किंग, ब्लैक स्पोट्र्स ,एक्सीडेंट पॉइंट इत्यादि को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए तथा कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग को हाईवे व अन्य सडक़ों पर रोड मार्किंग, स्पीड ब्रेकर के लिए निर्धारित स्थान,रमबल स्ट्रीप,कट आईज, जेबरा क्रॉसिंग ,रोड डाई वर्जन इत्यादि बारे भी आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य को तुरंत पूरा करवाएं।    उन्होंने नगरपालिका सचिव तावडू को निर्देश दिए कि वे मुख्य स्थानों, मेन रोड,व भीड़ भरे क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगवाना सुनिश्चित करें तथा मेन बाजार तावडू में ट्रैफिक लाइट की व्यवस्था की जाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि क्षतिग्रस्त सडक़ों को तुरंत मरम्मत का कार्य किया जाए तथा रेडलाइट, साइन बोर्ड इत्यादि जहां भी नहीं लगे हैं उन्हें लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने परियोजना निदेशक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को निर्देश दिये कि राष्ट्रीय राज्य मार्ग 248 ए पर अडबर चौक नूहं पर ट्रैफिक लाइट तथा इस चौक पर एक किलोमीटर चारों साइड फुटपाथ का निर्माण कराएं। अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी वाहन चालको से आह्वïान किया है कि वे अपने वाहनों को धीमी गति से व अपनी साईड में चलाए, जिससे किसी प्रकार की कोई दुर्घटना न हो।
                               इस मौके पर एसडीएम प्रदीप अहलावत, डीएसपी नूह अनिल कुमार, डीएसपी तावडू़ धर्मवीर सिंह, कार्यकारी अभिंयता लोक निर्माण विभाग जगभूषण, रोड सेफ्टी सहायक झा केशव कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सूरज भान, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कपिल पूनिया, उप-सिविल सर्जन डा. चालवा सहित अन्य विभाग के अधिकारी गण मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।