दिल्ली पुलिस CAB प्रदर्शनों के दौरान लोगों पर ड्रोन कैमरे से रख रही नजर
December 20th, 2019 | Post by :- | 112 Views

 

अनुज :-दिल्ली: पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी इस कानून को लेकर काफी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते अब दिल्ली पुलिस इन प्रदर्शनों के दौरान लोगों पर नजर रखने के लिए अपने ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर रही है।

दिल्ली पुलिस द्वारा पांच ड्रोन कैमरे दिल्ली के उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लगाए गए हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस ने यह कहा है कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के 14 में से 12 पुलिस स्टेशन एरिया में धारा 144 भी लगाई गई है। इसके साथ दिल्ली पुलिस प्रदर्शन वाले सभी इलाकों में फ्लैग मार्च भी कर रही है और लोगों के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी नजर रखी जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी जिले के सीलमपुर में हुई हिंसा पर कार्रवाई करनी भी शुरू कर दी है। जिसके चलते सीलमपुर में पेट्रोल बम चलाने वाले रईस नाम के एक शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। रईस अपने साथ पेट्रोल बम लाया था और बम फट जाने के कारण उसका हाथ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

वीडियो फुटेज की जांच करने के बाद ही पुलिस ने इस रईस को गिरफ्तार किया है। इसके साथ रईस का वीडियो बनाने वाला भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि इन लोगों ने पेट्रोल पंप कहां बनाए थे। प्रदर्शनों के बीच प्रशासन और सरकार लगातार लोगों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील कर रही है।

वहीँ  पूरे देश में विरोध प्रदर्शन के दौरान तीन की मौत हो चुकी है !

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।