रन फॉर निरोगी राजस्थान में दौड़ेगा बीकानेर प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद करेंगे अभियान का जिला स्तरीय शुभारम्भ।
December 19th, 2019 | Post by :- | 421 Views

बीकानेर,(मनीष)। राजस्थान सरकार की निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने बीकानेर में शुक्रवार को जिला स्तरीय रन फॉर निरोगी राजस्थान का आयोजन राजकीय महारानी बालिका विद्यालय से किया जाएगा जिसमें बीकानेर के स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं व आमजन भाग लेंगे। जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद रन फॉर निरोगी राजस्थान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बीकानेर वासियों का उत्साहवर्धन करने जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम भी पहुंचेंगे।

डिप्टी सीएमएचओ डॉ योगेन्द्र तनेजा ने बताया कि जिला प्रशासन के नेतृत्व व निर्देशन में आयोज्य यह दौड़ प्रातः 8 बजे महारानी स्कूल से शुरू होकर तीर्थ स्तंभ, नगर निगम, सूरसागर, जूनागढ़ होते हुए कलेक्टर कार्यालय परिसर पर समाप्त होगी। इस कार्यक्रम द्वारा आमजन को स्वस्थ-संयमित जीवन शैली अपनाने, नियमित व्यायाम करने और बीमारियों के प्रति सजग रहने का सन्देश दिया जाएगा।

स्वस्थ जीवन शैली पर होंगे व्याख्यान…….

आचार्य तुलसी कैंसर रिसर्च सेंटर, पीबीएम अस्पताल के सभागार में प्रातः 10ः30 बजे निरोगी राजस्थान विषयक जिला स्तरीय शुभारम्भ कार्यक्रम व कार्यशाला आयोजित होंगे जिसमें मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद व प्रभारी सचिव शिरकत करेंगे।

जिला आई.ई.सी. समन्वयक मालकोश आचार्य ने बताया कि कार्यशाला में एलॉपथी के साथ आयुष पद्धतियों द्वारा निरोगी रहने के तरीकों पर विषय विशेषज्ञ व्याख्यान देंगे जिसमे अधिकारीयों के साथ आमजन भी भाग लेंगे। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।