शिमला के मेयर व डिप्‍टी मेयर के पद पर भाजपा ने फिर किया कब्ज़ा :-
December 19th, 2019 | Post by :- | 81 Views

विजय भरद्वाज :- नगर निगम शिमला पर बीजेपी फिर से काबिज होने में सफल रही है। मेयर पद पर बीजेपी की सत्या कौंडल तो शैलेंद्र चौहान डिप्टी मेयर पद के लिए चुने गए हैं। मेयर पद पर बीजेपी की सत्या कौंडल तो शैलेंद्र चौहान डिप्टी मेयर पद के लिए चुने गए हैं। सत्या कौंडल संजौली चौक से दूसरी बार पार्षद बनी हैं। इससे पहले वह निगम में सेवाएं देती रही हैं।

बतादे शैलेंद्र चौहान भी दूसरी बार पार्षद हैं। पहले ढली तो इस बार मशोबरा वार्ड से पार्षद हैं। शहरी विकास के निदेशक की देखरख में होने वाले चुनाव में 32 पार्षदों ने हिस्सा लिया।

समरहिल से माकपा की शैली चौहान और विकास नगर से निर्दलीय रचना ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया 34 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी के 21 पार्षद हैं। जबकि कांग्रेस के 11,एक माकपा व एक निर्दलीय सदस्य हैं। इससे पहले नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव प्रक्रिया हुई।

बीजेपी ने मेयर पद के लिए सत्‍या कौंडल व डिप्‍टी मेयर पद पर शैलेंद्र को प्रत्‍याशी बनाया था तो कांग्रेस ने राकेश और सुषमा को प्रत्याशी बनाया था।

मंगलवार को कांग्रेसी सदस्यों के ना आने से कोरम अधूरा रहने के बाद मेयर व डिप्टी मेयर पद के चुनाव आज के लिए टाल दिया गया था।
बता दें कि इससे पहले भी बीजेपी ही शिमला नगर निगम पर काबिज थी।
घोषणा के बाद दोनों ने मेयर व डिप्टी मेयर पद की शपथ भी ग्रहण
कर ली। इसके बाद नव नियुक्त मेयर व डिप्टी मेयर ने ओकओवर जाकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।