जीजा के बीच – बचाव से आहत पत्नी को तलाक देने वाला पति गिरफ्तार
December 17th, 2019 | Post by :- | 88 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  पति – पत्नी के झगड़े में करीब चार माह पहले जीजा के बीच बचाव मामले की वजह से अपनी जीवन संगिनी को तलाक – तलाक – तलाक कहने वाला पति अब सलाखों के पीछे पहुंच चुका है। पिनगवां पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी पति को कोर्ट में पेश करने की पुलिस तैयारी कर रही है। पति के गिरफ्तार होने से पत्नी सहित उसके परिजनों ने राहत की सांस ली है।
आपको बता दें कि जीजा ने मियां – बीबी का झगड़ा शांत कराने के लिए बीच बचाव किया था , इसी से महिला का पति आग बबूला हो गया और गुस्से में पत्नि को तीन तलाक दे दिया। मामला पिनगवां थाना क्षेत्र में गांव डूंगेजा का है। पिनगवां पुलिस ने शिकायत मिलते ही ट्रिपल तलाक की धाराओं  मामला दर्ज कर लिया था , लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी के चक्कर में पुलिस चार माह से दबिश दे रही थी , आख़िरकार पत्नी को ट्रिपल तलाक देने वाला पति पुलिस के शिकंजे में फंस ही गया ।
शिकायतकर्ता अन्सीरा पत्नि मुश्ताक ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी वर्ष  2014 में मुस्लिम रीतिरिवाज अनुसार हुई थी। जिससे उसके दो बच्चे भी हैं। पीडिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका व उसके पति का कुछ दिनों से मनमुटाव चल रहा था। जिसे दूर कराने के लिए उसका जीजा शमशेर पुत्र मंगतु उनके घर डूंगेजा गांव आ गया और उसके पति को समझाने लगा। जिस पर गुस्से में आकर पति मुश्ताक ने उसे तीन बार तलाक – तलाक – तलाक कह दिया। घटना के बाद पीडिता के भाई तथा गांव के अन्य मौजिज लोग भी उसके पति को समझाने गए, जिस पर उसने पत्नी को अपने साथ रखने से साफ मना कर दिया। जीजा की दखल महिला के पति को इतनी नागवार गुजरी की उसने जीवन साथी से अलग होने का फैसला कर लिया।
 पिनगवां थाना में कार्यरत एसआई मलखान सिंह ने बताया कि पीडिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। आरोपी मुश्ताक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कोर्ट  किया जायेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।