नालागढ़ ! अनिल अंबानी समेत 50 निदेशकों पर दर्ज होगी एफआईआर, कोर्ट ने दिए आदेश
August 26th, 2019 | Post by :- | 144 Views

सीजेएम नालागढ़ कपिल शर्मा की अदालत ने रिलायंस एनर्जी लिमिटेड के मालिक अनिल डी अंबानी समेत सात निजी टावर लाइन कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी, चोरी, डकैती समेत 36 विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। नालागढ़ उपमंडल के 10 किसानों की शिकायत पर कोर्ट ने 50 लोगों को नामजद किया है। सीजेएम नालागढ़ कपिल शर्मा की अदालत ने किसानों रामपुर निवासी बग्गा राम, बैरछा निवासी हरनरेंद्र सिंह, कुलाड़ी निवासी शीतल सिंह, पड़ियाना निवासी त्रिलोचन सिंह, दर्शन सिंह, स्वर्ण सिंह, अभिपुर निवासी करनैल सिंह, कीरतपुर निवासी जगदीश राम व टिक्करी निवासी प्यारा सिंह की याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने पुलिस थाना नालागढ़ को मुकदमा दर्ज करने के आदेश देते हुए इसकी तफ्तीश के बाद मामला अदालत को भेजने का कहा है। कोर्ट ने रिलायंस एनर्जी लिमिटेड सांता क्रूज ईस्ट मुंबई, पीकेटीसीएल नई दिल्ली, केईसी इंटरनेशनल वरली मुंबई, टॉटा पॉवर मुंबई, ज्योति स्ट्रक्चर लिमिटेड मुंबई समेत गुजरात की कपंनियों के कुल 50 लोगों को नामजद किया है।

अधिवक्ता रजनीश शर्मा ने बताया कि नालागढ़ क्षेत्र के पड़ियाना, बैरछा, कुलाड़ी, रामपुर आदि गांवों में बिना अधिग्रहण व बिना उचित मुआवजे अदा किए और गैर कानूनी तरीके से बिजली की ट्रांसमिशन लाइन बिछाई गई है। इन कंपनियों ने प्रभावित किसानों को उनके मकानों, दुकानों, जमीनों और पशुशालाओं का मुआवजा नहीं दिया। वहीं, इस सबंध में डिप्टी कमिश्नर सोलन के साथ तीन प्रभावित जिलों के उपायुक्तों के पास कोई भी रिकॉर्ड और दस्तावेज दोषी कंपनियों की ओर से दर्ज नहीं करवाया गया है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।