नाबालिगा के रेप के मामले स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अभिभावकों और समाजसेवी जत्थेबंदियों ने ब्यास में अमृतसर दिल्ली हाइवे किया जाम ।
December 16th, 2019 | Post by :- | 86 Views

रेप के मामले में स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आज जी टी रोड पर ब्यास पर अभिभावकों ,समाजसेवी संस्थाओं द्वारा दिया धरना ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
आज ब्यास के एक नामी स्कूल के खिलाफ रेप मामले में कार्रवाई को लेकर ,सामाजिक संस्थाओं औऱ अभिभावकों द्वारा जी टी रोड स्कूल के सामने सुबह करीब 8 .30 बजे से लेकर शुरू किया गया ।जो काफ़ी लंबे समय तक चले ।इस धरने में प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल के बाहर स्कूल मुखी ,प्रबन्धको और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई ।प्रदर्शनकारियों के कहना है कि इस मामले को रफा दफा करने के लिए पीड़ित परिवार पर जबरन राजीनामा करने के लिए दबाव डाला जा रहा है । इस धरने में मनजिंदर सिंह सिरसा ,मलकीत सिंह ए आर भी शामिल हुए ।उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी को बख्शा नही जाना चाहिए और पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलना चाहिए ।
स्कूल में घटना के दिन सी सी टी वी कैमरे बंद होने का मामला भी काफी गरमा गया क्योकि बता दे कि अक्सर किसी भी स्कूल में कैमरों के कंट्रोल पैनल प्रिंसिपल के कमरे में लगा होता है ।तो फिर यह घटना क्यों नही कैद हुई ।अगर यह बंद था तो किसने बंद किया ।उस समय स्कूल में और कौन मौजूद था ।यह सभी सवाल स्कूल के प्रशासन को कठघरे में खड़ा करते हैं ।
इस मामले को शांत करने के लिए एस पी डी अमनदीप कौर ,डी एस पी हरकृष्ण सिंह ,डी एस पी शर्मा व अन्य अधिकारियों ने पहुंच कर धरनकारियो को पहले यह आश्वासन दिया गया कि तीन मेम्ब कमेटी एस डी एम के तहत गठित की गई है जो अपनी रिपोर्ट 10 दिन के भीतर देगी ।
लेकिन बावजूद इसके बच्चों के परिजन इस पर अड़े रहे कि इस मामले की जांच कुंवर विजय प्रताप सिंह से कराई जाए । एस एस पी देहाती अमृतसर विक्रमजीत दुग्गल के आश्वासन के बाद ही यह धरना उठाया गया ।अब देखने वाली यह बात है कि इस जांच में किस पर गाज गिरती है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।